scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Lok Sabha Chunav: 'धमकी मत दो, जेल जाने से नहीं डरते', INDIA के सहयोगी ने राहुल गांधी को ही सुनाई खरी-खोटी

Lok Sabha Chuanv: INDIA गठबंधन के सहयोगी दल लेफ्ट के नेता कहा कि राहुल गांधी की दादी पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की सरकार ने एमरजेंसी के दौरान कई वामपंथी नेताओं को जेल में डाला था, इसलिए वे जेल में जाने से नहीं डरते हैं।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: April 20, 2024 16:54 IST
lok sabha chunav   धमकी मत दो  जेल जाने से नहीं डरते   india के सहयोगी ने राहुल गांधी को ही सुनाई खरी खोटी
इंदिरा गांधी को याद कर बोला राहुल गांधी पर हमला (सोर्स - PTI/File)

Congress vs Left in Kerala: लेफ्ट और कांग्रेस दोनों ही इंडिया गठबंधन (INDIA Alliance) के घटक राजनीतिक दल हैं लेकिन केरल में दोनों ही एक दूसरे के खिलाफ चुनावी ताल ठोक रहे हैं। केरल के वायनाड से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) चुनावी मैदान में हैं और इसको लेकर लेफ्ट लगातार नाराजगी जारी करते रहे हैं। यहां से CPIM ने एनी राजा (Annie Raja) को सियासी मैदान में उतारा है। केरल के ही मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन (Pinarayi Vijayan) लगातार राहुल पर हमलावर हैं और अब उन्होंने पूर्व पीएम इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) को यादकर कांग्रेस को निशाने पर लिया है।

पिनाराई विजयन ने राहुल गांधी पर हमलावर होते हुए पूछा कि केंद्रीय जांच एजेंसियों ने उनसे पूछताछ या गिरफ्तारी क्यों नहीं की है। बता दें कि राहुल ने एक दिन पहले ही कहा था कि जब वे बीजेपी के खिलाफ लड़ रहे हैं, तो सीपीएम उन पर क्यों ही हमलाकर रही है?

राहुल ने इस दौरान यह भी कहा था कि उनसे ईडी ने 55 घंटे तक पूछताछ की थी और दो मुख्यमंत्री जेल में हैं लेकिन केरल में विजयन के साथ ऐसा कुछ नहीं हो रहा है। अब राहुल के आरोपों पर मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने केरल के कोझिकोड में जनसभा में हमला बोला है।

इंदिरा का नाम लेकर बोला राहुल पर हमला

विजयन ने कहा कि राहुल की दादी और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने आपातकाल के दौरान उन सहित अधिकतर वामपंथी नेताओं को जेल में डाल दिया था। वामपंथी नेता ने कहा कि आपकी दादी इंदिरा गांधी ने हममे से अधिकतर लोगों को आपातकाल के समय डेढ़ साल से अधिक समय तक जेल में रखा था।

सीएम ने कहा कि हमने पूछताछ और जेल जाने का अनुभव किया है और देखा है। विजयन ने कहा है कि हम जेल से डरते हैं। इसलिए हमें जांच और जेल से धमकाने कोशिश मत करो। उन्होंने कहा है कि वामपंथी नेता अशोक चव्हाण की तरह रोने वाले नहीं। वे यह नहीं कह सकते कि हम जेल नहीं जा सकते हैं। उन्होंने प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा व एक रियल एस्टेट से संबंधित चुनावी बॉन्ड के मुद्दे का उल्लेख किया है।

विजयन ने कहा कि प्रियंका गांधी के पति के खिलाफ आरोप और गंभीर मामले थे लेकिन 2019-22 के दौरान बीजेपी को चुनावी बॉन्ड के जरिए 170 करोड़ रुपये का चंदा देने के बाद वे सब खत्म हो गए हैं। बता दें कि प्रियंका गांधी भी जमकर वायनाड सीट पर राहुल गांधी के लिए चुनाव प्रचार कर रही हैं, जिसके लेफ्ट उन पर भी हमलावर है।

Tags :
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 चुनाव tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो