scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Lok Sabha Chunav: 'बंगाल से लाए नई बुआ', PM मोदी ने अखिलेश यादव और ममता बनर्जी पर बोला करारा हमला

PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज चुनावी जनसभा के दौरान अखिलेश यादव और ममता बनर्जी पर करारा हमला बोला है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | May 16, 2024 22:11 IST
lok sabha chunav   बंगाल से लाए नई बुआ   pm मोदी ने अखिलेश यादव और ममता बनर्जी पर बोला करारा हमला
Lok Sabha Chunav 2024: अखिलेश और ममता पर जमकर बरसे PM मोदी (सोर्स - PTI)
Advertisement

Lok Sabha Chunav: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर अब तक चार चरणों के तहत देश की 380 सीटों पर वोटिंग हो चुकी है और पांचवें चरण के लिए राजनीतिक दल जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पिछले कई दिनों से लगातार चुनावी सभाएं संबोधित करते हुए विपक्षी दलों पर निशान साध रहे हैं। उत्तर प्रदेश में पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने इंडिया गठबंधन के तहत भदोही लोकसभा सीट तृणमूल कांग्रेस को दी है और आज इसे ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुद्दा बनाते हुए, सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव और पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर सवाल उठाए।

दरअसल, भदोही में एक चुनावी सभा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हिंदुओं की हत्या करवाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि उनके लोग हिंदुओं को गंगा में डुबोकर मारने की धमकी देते हैं। टीएमसी सुप्रीमो पर हमलावर होते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि दीदी बंगाल को बांग्लादेश बनाना चाहती हैं, और बंगाल में महिलाओं का सरेआम उत्पीड़न होता है।

Advertisement

अखिलेश ले आए नई बुआ

लोकसभा चुनाव 2019 में समाजवादी पार्टी ने बहुजन समाज पार्टी से गठबंधन किया था और बीएसपी सुप्रीमो को अखिलेश यादव बुआ कहकर संबोधित करते हैं। पीएम मोदी ने भी इसी बुआ शब्द का प्रयोग किया है। पीएम मोदी ने कहा कि यूपी वाली बुआ, बबुआ की चाल समझ गईं, ऐसी हालत में अखिलेश यादव को पश्चिम बंगाल से नई बुआ को लाना पड़ा।

पीएम मोदी ने कहा की बबुआ को अपनी नई बुआ से सवाल पूछना चाहिए कि पश्चिम बंगाल में उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों को गालियां देकर क्यों भगा दिया जाता है।

Advertisement

राजनीतिक तुष्टिकरण का लगाया आरोप

प्रधानमंत्री ने भदोही में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी और ममता बनर्जी तुष्टिकरण की राजनीति करती हैं इसलिए इन दोनों की ही विचारधारा समान है और ममता बनर्जी के साथ मिलकर बाबा अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश को पश्चिम बंगाल में बना देना चाहते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पश्चिम बंगाल में हिंदुओं की हत्या की जा रही है समाजवादी पार्टी भी उत्तर प्रदेश में आतंकवादियों को खुली छूट देती थी उनके लिए प्रोटोकॉल जारी किया जाता था और अखिलेश यादव सिमी पर मेहरबान रहते थे इसके चलते ही टीएमसी और सपा दोनों के विचारधारा एक सी हो गईं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो