scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Lok Sabha Chunav: 'दूसरा कोई कारण तो नहीं…' वरुण का टिकट कटने पर मेनका गांधी ने बताई असल वजह

Lok Sabha Chunav 2024: पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने अपने बेटे वरुण गांधी को टिकट न मिलने पर बड़ा बयान दिया है और बताया है कि आखिर बीजेपी ने इस बार उन्हें टिकट क्यों नहीं दिया।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: May 11, 2024 19:06 IST
lok sabha chunav   दूसरा कोई कारण तो नहीं…  वरुण का टिकट कटने पर मेनका गांधी ने बताई असल वजह
Lok Sabha Chunav 2024: मेनका गांधी ने बताया वरण को क्यों नहीं मिला टिकट (सोर्स - PTI/File)
Advertisement

Lok Sabha Chunav 2024 : पीलीभीत सीट पर लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग हो चुकी है, जहां से बीजेपी ने इस बार सीटिंग सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) का टिकट काट कर यूपी सरकार में मंत्री जितिन प्रसाद (Jitin Prasada) को प्रत्याशी बनाया था। इसको लेकर अब वरुण की मां और पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी (Maneka Gandhi) का बयान सामने आया है। मेनका ने बताया है कि आखिर वरुण गांधी का बीजेपी ने इस बार टिकट क्यों काटा है। इतना ही नहीं, मेनका ने यह भी कहा कि वो बिना चुनाव के भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

Advertisement

दरअसल, न्यूज एजेंसी पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में मेनका गांधी ने कहा कि पीलीभीत की सीट से वरुण गांधी को उम्मीदवार होना चाहिए, लेकिन पार्टी ने अलग फैसला किया, और बात बस इतनी सी है। ध्यान देने वाली बात यह है कि वरुण गांधी लगातार अपनी ही सरकार के खिलाफ बेरोजगारी से लेकर महंगाई पर सवाल उठाते रहे थे, जिसके चलते विपक्षी दल के नेताओं को बीजेपी पर सवाल उठाने में ज्यादा सहजता हुई।

Advertisement

क्यों छिना वरुण गांधी का टिकट

वरुण गांधी के टिकट कटने की वजह को पार्टी से बागी तेवर अपनाने का अंजाम समझा गया था। इस पर जब मेनका गांधी से सवाल किया गया तो पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'दूसरा तो कोई और कारण नजर नहीं आ रहा है।' मेनका गांधी ने कहा कि मुझे यकीन है कि वरुण लोकसभा चुनाव के टिकट के बिना भी अच्छा प्रदर्शन ही करेंगे।

बीजेपी की सुल्तानपुर से लोकसभा प्रत्याशी मेनका गांधी ने कहा कि वरुण सुल्तानपुर आकर पार्टी और उनके लिए प्रचार करेंगे या नहीं, इस पर अभी तक तो कोई फैसला नहीं लिया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें वरुण गांधी का टिकट कटने पर बुरा लगा है। वरुण के सुल्तानपुर आकर भविष्य में राजनीति करने, या पीलीभीत में ही रहने को लेकर पूछे गए सवाल पर मेनका ने कहा कि पीलीभीत और भारत उनकी कर्मभूमि है, उन्हें सभी जगह काम करने दीजिए।

Advertisement

वरुण ने पीलीभीत की जनता के नाम लिखा था पत्र

बता दें कि पीलीभीत से टिकट कने के बाद वरुण गांधी ने पीलीभीत की जनता के नाम एक भावनात्मक लेटर जारी किया था। इसमें उन्होंने दावा किया था कि उनका पीलीभीत से रिश्ता आखिरी सांस तक बरकरार रहेगा। इस बार इस सीट पर यूपी के लोक निर्माण विभाग के मंत्री जितिन प्रसाद को टिकट मिला है।

बता दें कि मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में उन्हें मंत्री पद मिला था लेकिन दूसरी सरकार में वह मंत्री पद नहीं पा सकी थीं। इस बार मंत्री बनने पर उन्होंनें कहा कि अभी वह इस मुददे पर कोई निर्णय नहीं ले सकती हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो