scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Lok Sabha Chunav Exit Polls Results: 'अपने घर पर ही…', एग्जिट पोल में खिसकती दिखी TMC की जमीन तो ममता बनर्जी ने कही ये बात

Lok Sabha Chunav 2024 Exit Polls Results: एग्जिट पोल्स का अनुमान है पश्चिम बंगाल में इस बार बीजेपी लोकसभा चुनाव के लिहाज से नंबर वन पार्टी बन सकती है, जबकि टीएमसी को झटका लग सकता है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: June 02, 2024 23:22 IST
lok sabha chunav exit polls results   अपने घर पर ही…   एग्जिट पोल में खिसकती दिखी tmc की जमीन तो ममता बनर्जी ने कही ये बात
Exit Polls ने दी TMC को टेंशन (सोर्स - PTI/File)
Advertisement

Lok Sabha Chunav Exit Polls Results 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर 4 जून को मतगणना के बाद नतीजे सामने आ जाएंगे। इसके पहले 1 जून को सातवें और अंतिम चरण की वोटिंग के बाद सामने आए, सर्वे एजेंसियों के एग्जिट पोल्स में, दावा किया गया कि देश में एक बार फिर NDA प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता हासिल करने में कामयाब हो सकता है। लगभग सभी एग्जिट पोल्स ने एनडीए को औसतन 320 से ज्यादा सीटें देने का ही अनुमान लगाया है। इन एग्जिट पोल्स पर अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का रिएक्शन भी सामने आया है जिन्होंने इन पोल्स को सिरे से खारिज कर दिया है।

दरअसल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एग्जिट पोल के अनुमान को लेकर कहा कि यह एग्जिट पोल जमीनी हकीकत से मेल नहीं खाते हैं और यह दो महीने पहले ही घर पर ही गढ़े गए हैं। ममता बनर्जी ने कहा कि ऐसे एग्जिट पोल का कोई मूल्य नहीं है इतना ही नहीं ममता ने एग्जिट पोल दिखाने वाले मीडिया चैनल की जमकर आलोचना भी की है।

Advertisement

घर बपर बना लेते हैं एग्जिट पोल

ममता बनर्जी ने TV9 बांग्ला को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि हमने देखा है कि 2016, 2019 और 2021 में एग्जिट पोल कैसे कि किए थे। ममता ने कहा कि उसे दौरान भी कोई एग्जिट पोल सही साबित नहीं हुआ था। इंडिया गठबंधन की प्रमुख नेता ममता ने एग्जिट पोल को लेकर कहा के यह दो महीने पहले मीडिया के लोग घर पर बैठकर ही बना लेते हैं। उन्होंने कहा कि उनकी रेलिया में आने वाले लोगों की प्रतिक्रिया एग्जिट पोल की भविष्यवाणियों से तनिक भी मिल नहीं खाती है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी पर हमलावर रुख अपनाते हुए कहा कि जिस तरह से बीजेपी ने ध्रुवीकरण की कोशिश की और झूठी सूचनाएं फैलाईं कि मुसलमान अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग का आरक्षण छीन रहे हैं, मुझे नहीं लगता कि मुसलमान बीजेपी को वोट देंगे, और, मुझे लगता है कि माकपा और कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में भाजपा की मदद की।

Advertisement

क्षेत्रीय दल करेंगे अच्छा प्रदर्शन

ममता बनर्जी ने कहा है कि अधिकांश एग्जिट पोल ने भविष्यवाणी की है कि राज्य में बीजेपी को तृणमूल कांग्रेस से अधिक सीटें मिलेंगी। विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की संभावनाओं पर उन्होंने कहा कि ‘अखिलेश यादव, तेजस्वी यादव, एम.के. स्टालिन और उद्धव ठाकरे अच्छा प्रदर्शन करेंगे। क्षेत्रीय दल हर जगह अच्छा प्रदर्शन करते नजर आएंगे।

Advertisement

बता दें कि रिपब्लिक भारत के एग्जिट पोल में बीजेपी को बंगाल में 21-25, टीएमसी को 16-21 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है। इसके अलावा जन की बात के एग्जिट पोल्स में भी बीजेपी को 21-26, टीएमसी को 16- 18, सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है, जो कि पश्चिम बंगाल में टीएमसी की जमीन दरकने का संकेत दे रहा है, जिसके चलते संभवतः ममता बनर्जी इन एग्जिट पोल्स को नकार रही हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो