scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Madhya Pradesh, Chhattisgarh Lok Sabha Election/Chunav Result 2024: टीवी और वेबसाइट्स पर ऐसे देखें मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ के लोकसभा चुनाव कें नतीजे

Madhya Pradesh-Chhattisgarh Lok Sabha Election/Chunav Result 2024: मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के चुनावी नतीजे लाइव देखने का तरीका...
Written by: न्यूज डेस्क
June 03, 2024 17:55 IST
madhya pradesh  chhattisgarh lok sabha election chunav result 2024  टीवी और वेबसाइट्स पर ऐसे देखें मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ के लोकसभा चुनाव कें नतीजे
मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के चुनावी नतीजे। (इमेज- पीटीआई)
Advertisement

Madhya Pradesh, Chhattisgarh Lok Sabha Election/Chunav Result 2024: लोकसभा इलेक्शन 2024 के नतीजों के लिए देश में सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। लोकसभा की 543 सीटों के लिए सात फेज में वोटिंग हुई। 19 अप्रैल से 1 जून 2024 के बीच अलग-अलग राज्यों की अलग-अलग लोकसभा सीटों के लिए मतदान हुआ। अब वह समय भी बस कुछ ही घंटे दूर है जब नतीजे घोषित किए जाएंगे।

Advertisement

लोकसभा इलेक्शन में सातों फेज में डाले गए वोटों की काउंटिग मंगलवार 4 जून को सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगी। हम अब आपको इस बात की जानकारी देने जा रहे हैं कि लोकसभा इलेक्शन के नतीजे को आप कैसे और कहां ऑनलाइन और टीवी पर लाइव देख सकते हैं। जानें वह तरीका जिसके जरिये आप लोकसभा इलेक्शन के नतीजे लाइव देख सकेंगे।

Advertisement

एमपी और छत्तीसगढ़ के चुनावी नतीजे टीवी पर कैसे देखें

अगर आपके पास स्मार्ट टीवी है या फिर आप फोन का इस्तेमाल करते हैं तो अपने पंसदीदा चैनल पर लोकसभा चुनाव के नतीजों को देखना बेहद ही आसान काम है। आज के दौर में हर एक टेलीविजन चैनल का अपना-अपना यूट्यूब चैनल हैं। इन पर चुनावी नतीजों की लाइव स्ट्रीमिंग होती है। आप चाहें तो चुनाव नतीजे इन टीवी चैनल के यूट्यूब पर जाकर भी देख सकते हैं। इतना ही नहीं, आप जनसत्ता लाइव टीवी पर जाकर भी चुनाव के सभी बड़े से छोटे अपडेट्स पा सकते हैं। चुनाव से जुड़ी हर जानकारी यहां पर लाइव टेलीकास्ट की जाएगी। इसके अलावा दूरदर्शन, डीडी न्यूज पर भी चुनावी नतीजें देखे जा सकते हैं।

गुजरात और छत्तीसगढ़ के नतीजे वेबसाइटस पर कैसे देखें

अब हम चुनावी नतीजे देखने के लिए टीवी के अलावा दूसरे माध्यम के बारे में भी बात करेंगे। हम वेबसाइट के जरिये भी चुनावी नतीजों की पल-पल की अपडेट्स देख सकते हैं। सबसे पहले इलेक्शन कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा। यह https://results.eci.gov.in/ है। इसके बाद general election results पर क्लिक करें।

अब अपने राज्य जैसे मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ को चुने और लोकसभा सीट चुनें। अगले स्टेप में आपके सामने स्क्रीन पर आगे और पीछे चल रहे प्रत्याशियों की जानकारी सामने आ जाएगी। काउंटिंग पूरी होने पर इसी पेज पर आपको हर लोकसभा क्षेत्र के विजयी उम्मीदवार की जानकारी दिखनी शुरू हो जाएगी।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो