scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'400 सीटें नहीं मिलीं तो राम मंदिर की जगह बाबरी मस्जिद बना सकती है कांग्रेस', हिमंत बिस्वा सरमा बोले- हर मंदिर मुक्त करवाना है, हमारा एजेंडा लंबा है

Himanta Biswa Sarma: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने चुनावी रैली के दौरान बाबरी मस्जिद और राम मंदिर को लेकर बीजेपी की रणनीति के बारे में बातें की।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: May 10, 2024 08:03 IST
 400 सीटें नहीं मिलीं तो राम मंदिर की जगह बाबरी मस्जिद बना सकती है कांग्रेस   हिमंत बिस्वा सरमा बोले  हर मंदिर मुक्त करवाना है  हमारा एजेंडा लंबा है
Assam CM । Himanta Biswa Sarma । फोटो सोर्स- Twitter
Advertisement

असम के मुख्यमंत्री और बीजेपी के फायरब्रांड नेता हिमंत बिस्वा सरमा ने चुनावी रैली में बीजेपी के 400 सीटों के पीछे का राज बताया। उन्होंने कहा कि हम 400 सीटें इसलिए जीतना चाहते हैं क्योंकि कांग्रेस राम मंदिर के स्थान पर बाबरी मस्जिद का पुनर्निमाण न करा सके। इसके साथ ही हिमंत ने और भी कई मंदिरों का भी जिक्र किया।

ओडिशा की मलकानगिरी में लोकसभा चुनाव की चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने राम मंदिर और बीजेपी के 400 सीटें जीतने को लेकर बातें की। हिमंत ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी इसलिए 400 सीटें जीतना चाहती है क्योंकि कांग्रेस दोबारा राममंदिर के स्थान पर बाबरी मस्जिद का पुनर्निमाण चाहती है। हम लोगों को यह सुनिश्चित करना होगा कि बाबरी मस्जिद का निर्माण दोबारा किसी भी हाल में नहीं होने देना है।

Advertisement

बीजेपी का एजेंडा अभी लंबा है

हिमंत ने सभा के दौरान ये भी कहा कि इसके पहले कांग्रेस हमसे पूछती थी कि राम मंदिर कब बनेगा। कांग्रेस वाले हमसे राम मंदिर निर्माण की तारीख पूछते थे। वर्तमान समय में कांग्रेस इस बात को जानती है बीजेपी वाले राम मंदिर पर रूकने वाले नहीं है। हम लोगों का एजेंडा लंबा है अभी तो ये शुरुआत है। हमें देश की हर मंदिरों को मुक्त कराना है। इसी वजह से एक बार फिर नरेंद्र मोदी को को प्रधानमंत्री बनाना है और बीजेपी को 400 सीटें जीतानी है।

हिमंत ने ज्ञानवापी और कृष्ण जन्मभूमि की ओर किया इशारा

Advertisement

2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 400 पार का नारा दिया है। जिसको लेकर हिमंत बिस्व सरमा ने बताया कि आखिर ये नारा बीजेपी ने इस वजह से दिया था। साथ ही बाबरी मस्जिद और राम मंदिर को लेकर हिमंत ने जानकारी दी। हालांकि इससे पहले भी बीजेपी के कई नेता कांग्रेस पर इस बात का आरोप लगा चुके हैं कि राम मंदिर के स्थान पर कांग्रेस बाबरी मस्जिद का पुनर्निमाण चाहती है। हालांकि हिमंत ने इस बात का दावा किया कि बीजेपी का एजेंडा लंबा है। अभी देश में स्थित कई और मंदिरों को मुक्त कराना है। यानी उनका इशारा काशी स्थित ज्ञानवापी और मथुरा कृष्ण जन्म भूमि की ओर था।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 चुनाव tlbr_img2 Shorts tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो