scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Lok Sabha Chunav: '400 सीटें आईं तो खत्म करेंगे चार शादियों वाला बिजनेस', हिमंता ने बिहार में UCC को लेकर किया बड़ा ऐलान

PM Narendra Modi ने 400 सीटें लाने का दावा किया है। दूसरी ओर असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने अब यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर बड़ा बयान दिया है।
Written by: न्यूज डेस्क
May 18, 2024 21:38 IST
lok sabha chunav   400 सीटें आईं तो खत्म करेंगे चार शादियों वाला बिजनेस   हिमंता ने बिहार में ucc को लेकर किया बड़ा ऐलान
Lok Sabha Chunav 2024: हिमंता बिस्वा सरमा ने किया बड़ा दावा (सोर्स - PTI/File)
Advertisement

Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी पारा अपने उफान पर है, क्योंकि आखिरी तीन चरणों का ही मतदान होना है। इसको लेकर राजनेताओं के आक्रामक भाषण दे रहे हैं। इसमें असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा का नाम भी आता है। हिमंता ने कहा है कि अगर एनडीए गठबंधन 400 सीटों के साथ सत्ता में लौटता है, तो वह समान नागरिक संहिता लाएगी और चार बार शादी करने के इस व्यवसाय को खत्म कर देगी।

Advertisement

हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा है कि हम मुल्ला पैदा करने वाली दुकानें बंद कर देंगे। और मुस्लिम आरक्षण खत्म कर देंगे। हिमंता का मतलब मुल्ला पैदा करने वाले दुकानों से संकेत मदरसे हैं। बिहार के सीवान में एक चुनावी सभा के दौरान असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि मोदी को 400 सीटें दीजिए, समान नागरिक संहिता आ जाएगी और हम चार बार शादी करने का धंधा बंद कर देंगे।

Advertisement

मुल्ला बनाने का बिजनेस भी होगा बंद

उन्होंने कहा कि हम ये सारे काम भी वैसे ही करेंगे, जैसे हमने ऐसे ही अनुच्छेद 370 को भी खत्म किया है। हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा है कि देश बदल गया है। जब मैं तीन साल पहले असम में पहली बार मुख्यमंत्री बना, तो एक अधिकारी मेरे पास एक फाइल लेकर मेरे हस्ताक्षर मांगने आए थे, जो कि यह मदरसा शिक्षकों के वेतन के बारे में था।

हिमंता ने अपने अधिकारी से बातचीत का उल्लेख करते हुए कहा कि मैंने पूछा कि ये मदरसा क्या है? वह जहां मुल्ला बनते हैं। मैंने कहा कि हमारा पैसा आप मुल्ला पैदा करने वाली दुकान को देंगे, यह कैसे हो सकता है? आज से यह दुकान बंद करो…। हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि आज असम में हमने 700 मदरसों को बंद कर दिया है, लेकिन किसी की आवाज उठाने की हिम्मत नहीं हुई।

Advertisement

हमें अभी करने हैं कई काम

हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि यह नया भारत है। यह लालू प्रसाद का भारत नहीं, मोदी का भारत है। यह हिंदुओं का भारत है, और जो भी इस नए भारत से टकराएगा, वह यमराज के घर पहुंच जाएगा। उन्होंने कहा कि हम अब मुल्ला बनाने वाली दुकानें नहीं चलने देंगे। हम डॉक्टर, इंजीनियर बनाने का काम करेंगे…मोदी जी को 400 सीटें चाहिए। हमें समान नागरिक संहिता लाने की जरूरत है, हमें कृष्ण जन्मभूमि बनाने की जरूरत है, हमें ज्ञानवापी मंदिर बनाने की जरूरत है, हमें मुसलमानों के लिए आरक्षण खत्म करने की जरूरत है।

बता दें कि हिमंता सीवान में एनडीए की ओर से जेडीयू उम्मीदवार विजय लक्ष्मी देवी के चुनाव प्रचार में गए थे। उनका मुकाबला इस सीट पर आरजेडी के प्रत्याशी अवध बिहारी चौधरी से हैं, जबकि निर्दलीय प्रत्याशी हिना सहाब से है। हिना पूर्व बाहुबली सांसद मोहम्मद शाहबुद्दीन की पत्नी हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो