scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'खरीद-फरोख्त में लगी है BJP', गवर्नर से मिले कांग्रेस नेता, मीडिया से बोले- इनके पास बहुमत नहीं

Haryana News: हरियाणा कांग्रेस ने सैनी सरकार के अल्पमत में होने के दावे को फिर से दोहराया है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
चंडीगढ़ | Updated: June 20, 2024 19:03 IST
 खरीद फरोख्त में लगी है bjp   गवर्नर से मिले कांग्रेस नेता  मीडिया से बोले  इनके पास बहुमत नहीं
हरियाणा कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर अल्पमत में होने का आरोप लगाया है (X/INCUdaiBhan)
Advertisement

हरियाणा में लोकसभा की दस में से पांच सीटें जीतकर उत्साहित कांग्रेस लगातार बीजेपी पर हमले बोल रही है। कांग्रेस लगातार यह कह रही है कि हरियाणा की नायब सिंह सैनी सरकार पर बहुमत नहीं है। उसे नैतिक आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए।

हरियाणा कांग्रेस के एक प्रतिनिधि मंडल ने गुरुवार को राज्यपाल से भी मुलाकात की। राज्यपाल से मुलाकात के बाद हरियाणा कांग्रेस चीफ उदयभान ने कहा कि बीजेपी के पास बहुमत नहीं है। उनके पास सिर्फ 43 विधायक हैं जबकि उन्हें 44 की जरूरत है।

Advertisement

उदयभान ने आरोप लगाया कि बीजेपी खरीद-फरोख्त में लगी हुई है। राज्यपाल को खरीद-फरोख्त को रोकने के लिए इस सरकार को तुरंत बर्खास्त करना चाहिए और इसके बाद नया मैनडेट लिया जाए।

भूपिंदर हुड्डा बोले- सीएम इस्तीफा दें या बहुमत साबित करें

हरियाणा के राज्यपाल से मुलाकात के बाद राज्य के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा कि हमने सदन भंग करने की मांग की है। इस सरकार के पास कोई नैतिक अधिकार नहीं है और अगर वे बहुमत साबित करना चाहते हैं तो उन्हें राज्यपाल के सामने अपने विधायकों की परेड करानी चाहिए। विधायकों की खरीद-फरोख्त बंद होनी चाहिए। नैतिक आधार पर इस सरकार को इस्तीफा दे देना चाहिए और चुनाव होने चाहिए।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो