होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

क्या NDA में शामिल होंगे हनुमान बेनीवाल? बोले - अगर अगली मीटिंग में नहीं बुलाया तो…

Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव में हनुमान बेनीवाल ने कांग्रेस को राजस्थान में समर्थन दिया था और वे बीजेपी के खिलाफ बने इंडिया गठबंधन का भी हिस्सा हैं।
Written by: न्यूज डेस्क
जयपुर | Updated: June 07, 2024 21:16 IST
हनुमान बेनीवाल ने दी कांग्रेस को वॉर्निंग (सोर्स - PTI/File)
Advertisement

Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे सामने आ गए हैं, जिसमें बीजेपी को उत्तर प्रदेश के अलावा एक बड़ा झटका राजस्थान से भी लगा है। यहां इंडिया गठबंधन के तहत कांग्रेस, आरएलपी और लेफ्ट ने बीजेपी का ग्राफ काफी नीचे गिरा दिया। बीजेपी ने यहां 25 में से 11 सीटें गंवा दीं। विपक्ष में मौजूद आरएलपी नेता हनुमान बेनीवाल की भी इसमें अहम भूमिका थी लेकिन अब इंडिया गठबंधन को लेकर उनकी नाराजगी सामने आ रही है। उन्होंने यह तक कह दिया कि वह कांग्रेस को एक मौका देंगे और उसके बाद भी अगर उन्हें तवज्जो नहीं दी गई तो वह इंडिया गठबंधन से अलग हो जाएंगे।

दरअसल, 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद अगले दिन, 5 जून को इंडिया गठबंधन की बैठक हुई थी जिसमें आरएलपी नेता हनुमान बेनीवाल मौजूद नहीं थे। हनुमान बेनीवाल राजस्थान की नागौर लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में खड़े हुए थे और बीजेपी को उन्होंने करारी शिकस्त दी थी। इंडिया गठबंधन की बैठक में शामिल न किए जाने को लेकर अब हनुमान बेनीवाल की नाराजगी सामने आई है।

Advertisement

बेनीवाल ने बताई नाराजगी की वजह

न्यूज़ एजेंसी ANI से बातचीत में नागौर से निर्वाचित हनुमान सांसद बेनीवाल ने कहा कि 5 जून को दिल्ली में इंडिया गठबंधन की एक बैठक हुई थी जिसमें मुझे आमंत्रित नहीं किया किया था। इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मुझे फोन किया और मीटिंग में ना बुलाने को एक गलती बताते आगे ऐसा न होने का आश्वासन दिया।

Advertisement

हनुमान बेनीवाल ने कहा कि बीजेपी के खिलाफ कांग्रेस को मजबूती देने में और 11 सीटर दिलाने में हमने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है अगर इंडिया गठबंधन अगली बैठक में हमें इनवाइट नहीं करता है, तो भी हम एनडीए में कतई नहीं जाएंगे, बल्कि स्वतन्त्र रहकर बीजेपी आगे खिलाफ लड़ेंगे। बता दें कि अपने इस बयान में एक बार फिर हनुमान बेनीवाल ने मोदी सरकार द्वारा लाई गई स्कीम अग्निवीर की जमकर आलोचना की है।

नेताओं ने मांगी माफी

हनुमान बेनीवाल ने एनडीए में जाने से साफ साफ इनकार किया है। उनका कहना है कि मैं इंडिया अलायंस के साथ हूं और आज-कल में दिल्ली जाऊंगा और जब भी जरूरत पड़ेगी मुलाकात करूंगा। उन्होंने कहा कि इंडि अलायंस के नेताओं ने मुझसे क्षमा मांगी की उनसे गलती हो गई।

बीजेपी नेताओं से संपर्क को लेकर उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ भी नहीं है, अगर सत्ता का लालच होता तो फिर किसान आंदोलन के समय सत्ता को ठोकर क्यों मारता?

Advertisement
Tags :
hanuman beniwalMallikarjun Khargerajashthan
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement