scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

BJP-RSS की तरह कांग्रेस का कैडर बनाना चाहते हैं डीके शिवकुमार, कर्नाटक के लिए बनाया ये प्लान

कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार का कहना है कि पार्टी में अब बड़े बदलाव करने होंगे, जिससे BJP और RSS का मुकाबला किया जा सके।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | May 27, 2024 20:28 IST
bjp rss की तरह कांग्रेस का कैडर बनाना चाहते हैं डीके शिवकुमार  कर्नाटक के लिए बनाया ये प्लान
DK Shivkumar: डीके शिवकुमार ने बनाया पार्टी का कायाकल्प करने का प्लान (सोर्स - PTI/File)
Advertisement

Karnataka Congress: कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष और राज्य के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने कांग्रेस पार्टी में नए बदलावों का संकेत दिया है। उन्होंने कहा कि अगर हमें बीजेपी और RSS का मुकाबला करना है, तो पार्टी में अहम बदलाव करना ही होगा। राज्य के डिप्टी सीएम ने कहा है कि इस टारगेट को हासिल करने के लिए राज्य में जल्द ही पार्टी के लिए बदलाव का कार्यक्रम शुरू किया जाएगा।

Advertisement

डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने कहा कि कर्नाटक कांग्रेस की सभी ब्लॉक यूनिट्स को भंग करने का प्लान बनाया गया है। डीके ने कहा कि इसके जरिए नए चेहरों को मौका देने का इरादा है, उन्होंने कहा कि अगर अब हम पार्टी को कैडर आधारित नहीं बनाते हैं, तो देखिए कि चुनाव बीजेपी और आरएसएस कैडर का कैसे इस्तेमाल करते हैं।

Advertisement

कांग्रेस पदाधिकारियों से की ये अपील

बता दें कि डीके शिवकुमार आज पूर्व पंडित जवाहरलाल नेहरू की पुण्यतिथि पर एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे हैं, जो कि राज्य कांग्रेस की तरफ से आयोजित किया गया था। डीके शिवकुमार ने कहा है कि इसे लेकर मैं आप सबसे अपील कर रहा हूं कि मैं अपने सभी पदाधिकारियों को इसकी जानकारी दे रहा हूं, साथ ही सभी जिला अध्यक्षों को फोन किया जा रहा है, जो कि 10 साल या 5 साल या फिर दो कार्यकाल से पदों पर हैं। अब हम इन्हें भंग करने की तैयारी कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पार्टी के सभी ब्लॉक आगे से नए चेहरों को मौका देंगे। डीके शिवकुमार ने कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारियों से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस को अब नए खून की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मैं आपको जून को एक काम सौंप रहा हूं, मैंने केपीसीसी पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है।

50 परिवारों को बनाना होगा सदस्य

डीके शिवकुमार ने कहा कि इस दौरान कांग्रेस कुटुंब नाम से नया कार्यक्रम शुरू किया गया जाएगा। इसके तहत हर एक बूथ पर 50 परिवारों को पार्टी का सदस्य बनाना ही होगा। कर्नाटक में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर बीजेपी सिद्धारमैया सरकार पर काफी हमलावर है। बीजेपी ने आरोप लगाया है कि राज्य की राजधानी मादक पदार्थों और रेव पार्टियों का अड्डा बनती जा रही है। पार्टी ने इसके लिए उड़ता बेंगलुरू शब्द का इस्तेमाल किया, जिसके चलते कर्नाटक में सियासी पारा काफी हाई है।

Advertisement

इस सियासी पारे के चढ़ने की एक अहम वजह जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर लगे यौन उत्पीड़न आरोप भी हैं, जिनके खिलाफ जांच के लिए SIT का गठन किया गया था। वहीं रेवन्ना ने ऐलान किया है कि वे 31 मई को को SIT के सामने पेश होंगे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो