scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

कांग्रेस ने जबरदस्ती संविधान में 370 ठूंसा था, शरिया कानून पर नहीं चलेगा देश: CM योगी

सीएम योगी ने कहा कि इंडिया गठबंधन ने देश के संविधान का मजाक बनाकर रख दिया है। बीआर आंबेडकर के सिद्धांतों के खिलाफ जाकर कांग्रेस ने जबरदस्ती अनुच्छेद 370 ठूंसा था।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Sudhanshu Maheshwari
नई दिल्ली | May 29, 2024 14:36 IST
कांग्रेस ने जबरदस्ती संविधान में 370 ठूंसा था  शरिया कानून पर नहीं चलेगा देश  cm योगी
सीएम योगी का कांग्रेस पर वार
Advertisement

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चुनावी मौसम में इंडिया गठबंधन पर बड़ा हमला कर दिया है। उनकी तरफ से दो टूक कहा गया है कि असल में संविधान का मजाक बनाने का काम इंडिया गठबंधन ने किया है, कांग्रेस ने किया है। सीएम योगी ने इससे पहले भी कांग्रेस पर ही संविधान को खत्म करने का आरोप लगाया है।

Advertisement

संविधान को लेकर योगी का कांग्रेस पर वार

सीएम योगी ने कहा कि इंडिया गठबंधन ने देश के संविधान का मजाक बनाकर रख दिया है। बीआर आंबेडकर के सिद्धांतों के खिलाफ जाकर कांग्रेस ने जबरदस्ती अनुच्छेद 370 ठूंसा था। संविधान का गला घोंटने का काम तो कांग्रेस ने आपातकाल लगा कर ही दिया था। ये देश सिर्फ और सिर्फ आंबेडकर के संविधान से चलेगा, यहां पर्सनल लॉ या शरिया कानून की कोई जगह नहीं है।

Advertisement

ओबीसी आरक्षण पर क्या बोले सीएम?

अब सीएम यही नहीं रुके, उनकी तरफ से तो ओबीसी आरक्षण को लेकर भी अहम बयान दिया गया। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर बार-बार कहते थे कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं हो सकता। कांग्रेस ने लगातार प्रयास किया की SC, ST और OBC का आरक्षण काट कर कुछ लाभ अल्पसंख्यकों को खास तौर पर मुसलमानों को दिया जाए…कांग्रेस की आंध्र प्रदेश सरकार और कर्नाटक सरकार ने OBC के आरक्षण को मुसलमानों को बांटने का काम किया है।

लालू पर क्या बोले योगी?

सीएम ने आगे कहा कि संविधान का सर्वाधिक मखौल कांग्रेस और INDI गठबंधन के लोगों ने उड़ाया है। समाजवादी पार्टी ने 2012 के चुनाव में अपने घोषणापत्र में ऐलान किया था कि वे मुसलमानों को भी आरक्षण देंगे। RJD में लालू यादव पहले ही बोल चुके हैं कि बिहार में सभी मुसलमानों को वे आरक्षण का लाभ देंगे। पश्चिम बंगाल में अभी हाई कोर्ट ने एक फैसले को पलटकर सरकार के मुंह पर तमाचा मारा है और कहा है कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं हो सकता।

Advertisement

400 पार का फिर आश्वासन

अब विपक्ष पर तो सीएम योगी का निशाना रहा ही, उसके साथ-साथ उन्होंने बीजेपी की बड़ी जीत को लेकर फिर भरोसा जता दिया। उन्होंने दो टूक कहा कि भाजपा और NDA ने लोकसभा चुनाव शुरू होते ही मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा 370 और NDA 400 पार करेगा, ये स्लोगन दिया। आम जन के मन में फिर एक बार मोदी सरकार और अबकी बार 400 पार की भावना है…विकास के नए मॉडल 10 वर्ष में मोदी जी के नेतृत्व में आए और जन कल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर उतारने का काम हुआ…4 जून को जब परिणाम आएगा NDA 400 पार करेगा।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो