scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

आकाश को पीछे करने से बसपा को हो रहा नुकसान? मायावती के प्रचार पर भी दिखाई दे रहा असर

UP Lok Sabha Chunav: आकाश आनंद ने बसपा के चुनाव प्रचार का आगाज आक्रामक अंदाज में किया था। उनके हटने के बाद से पार्टी के कैंपेन पर भी असर दिखाई दे रहा है।
Written by: ईएनएस | Edited By: Yashveer Singh
नई दिल्ली | Updated: May 13, 2024 11:52 IST
आकाश को पीछे करने से बसपा को हो रहा नुकसान  मायावती के प्रचार पर भी दिखाई दे रहा असर
कैसा चल रहा बसपा का प्रचार? (Image - Express & X/AnandAkash_BSP)
Advertisement

बीएसपी अध्यक्ष मायावती अपने भतीजे आकाश आनंद को पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर पद से हटा चुकी हैं। मायावती ने इसकी वजह अपरिपक्वता बताई थी। आकाश आनंद पर पिछले महीने मामला दर्ज होने के बाद वह चुनाव प्रचार से दूर नजर आ रहे हैं। अब इस वजह से मायावती के चुनाव प्रचार पर भी असर दिखाई दे रहा है।

द इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, जब आकाश आनंद प्रचार कर रहे थे, उस समय मायावती भी हर दिन एक से दो रैलियां कर रहीं थीं। उन्होंने अपने चुनाव प्रचार के पहले दिन सिर्फ एक रैली की थी।

Advertisement

सूत्रों की मानें तो आकाश आनंद के प्रचार से दूर होने की वजह से अब मायावती को संगठनात्मक बैठकें भी करनी पड़ रही हैं। इसके अलावा वह पार्टी के लीडर्स से फीडबैक भी लेती हैं। इससे पहले आकाश आनंद रैलियों के अलावा लोकल पार्टी यूनिट्स के साथ बैठकों और समन्वय का काम कर रहे थे।

आकाश को हटाए जाने के बाद मायावती को खुद यह काम करना पड़ रहा है। वह दिन में एक रैली कर रही हैं और बाकी का समय संगठन की बैठकें करने में लगा रही हैं। वह राज्य में बीएसपी के काम पर खुद नजर रख रही हैं।

मायावती ने क्या कहकर आकाश आनंद को हटाया?

बसपा सुप्रीमो मायावती ने सात मई की रात अचानक X पर पोस्ट कर आकाश आनंद को पार्टी में दी गई जिम्मेदारी वापस लेने की जानकारी दी। उन्होंने X पर पोस्ट कर कहा, "आकाश आनन्द को नेशनल कोओर्डिनेटर व अपना उत्तराधिकारी घोषित किया, किन्तु पार्टी व मूवमेन्ट के व्यापक हित में पूर्ण परिपक्वता आने तक अभी उन्हें इन दोनों अहम जिम्मेदारियों से अलग किया जा रहा है।"

Advertisement

मायावती ने  X पर एक अन्य पोस्ट में कहा कि आकाश आनंद के पिता आनन्द कुमार पार्टी व मूवमेन्ट में अपनी जिम्मेदारी पहले की तरह ही निभाते रहेेंगेे।

जिम्मेदारी वापस लिए जाने पर क्या बोले आकाश आनंद?

बसपा नेशन कोऑर्डिनेटर पद वापस लेने के बाद आकाश आनंद ने कहा, "आदरणीय बहन मायावती जी, आप पूरे बहुजन समाज के लिए एक आदर्श हैं, करोड़ों देशवासी आपको पूजते हैं। आपके संघर्षों की वजह से ही आज हमारे समाज को एक ऐसी राजनैतिक ताक़त मिली है जिसके बूते बहुजन समाज आज सम्मान से जीना सीख पाया है। आप हमारी सर्वमान्य नेता हैं। आपका आदेश सिर माथे पे। भीम मिशन और अपने समाज के लिए मैं अपनी अंतिम सांस तक लड़ता रहूंगा। जय भीम, जय भारत ?? "

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 चुनाव tlbr_img2 Shorts tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो