scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Arvind Kejriwal Jailed: 'कांग्रेस की वजह से जेल गए केजरीवाल', INDIA गठबंधन में दिल्ली CM के मुद्दे नया टकराव

Lok Sabha Elections: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 15 दिन के लिए तिहाड़ जेल भेज दिया गया है और इस पर इंडिया गठबंधन में ही एक नई सिर-फुटौअल शुरु हो गई है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: April 01, 2024 16:54 IST
arvind kejriwal jailed   कांग्रेस की वजह से जेल गए केजरीवाल   india गठबंधन में दिल्ली cm के मुद्दे नया टकराव
INDIA Bloc ने रविवार को बड़ी रैली की थी, जिसमें केजरीवाल की रिहाई की मांघ उठाई गई थी। (सोर्स - PTI/File)
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) को लेकर विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन (India Alliance) ने दिल्ली के रामलीला मैदान में मोदी सरकार के खिलाफ एक महारैली की थी। इस रैली में विपक्षी नेताओं द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की ईडी द्वारा शराब घोटाले के मामले में गिरफ्तारी को, राजनीति से प्रेरित बताया गया था। इस महारैली में अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी के बगल की सीट पर बैठी नजर आई थी और सभी ने एक सुर में केजरीवाल की रिहाई की मांग उठाई थी।

आज इसी गठबंधन के घटक दल के एक नेता ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए यह तक कह दिया कि कांग्रेस पार्टी की वजह से ही केजरीवाल सलाखों के पीछे गए हैं। दरअसल, ये नेता कोई और नहीं बल्कि केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन हैं। केरल के कोझिकोड में मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने राहुल गांधी और कांग्रेस की आलोचना की है।

Advertisement

एक चुनावी रैली के दौरान INDIA Bloc के ही सदस्य नेता विजयन ने कांग्रेस की नीतियों की जमकर आलोचना की है। इस रैली में सीपीआई (एम) के महासचिव सीताराम येचुरी भी शामिल थे।

पिनाराई विजयन ने कांग्रेस पर बोला हमला

कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए सीएम विजयन ने कहा कि कांग्रेस की ओर से सबसे पहले की गई शिकायत के कारण ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जेल में हैं। सीएम विजयन ने कहा है कि हम सभी जानते हैं कि राहुल कांग्रेस पार्टी में सबसे बड़े नेता हैं और जरा देखिए, वह अपने निर्वाचन क्षेत्र वायनाड में किसके खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।

Advertisement

विजयन ने कहा कि वह (राहुल गांधी) सीपीआई की एनी राजा के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि कांग्रेस और सीपीआई इंडिया ब्लॉक का हिस्सा हैं। विजयन ने कहा कि वह बीजेपी से मुकाबला करने के बजाय सीपीआई उम्मीदवार को टक्कर दे रहे हैं, जो कि अजीब है। खास बात यह है कि वायनाड में बीजेपी ने अपने प्रदेश अध्यक्ष के. सुरेंद्रन को मैदान में उतारकर सियासी लड़ाई को काफी पेचीदा कर दिया है।

बता दें कि दिल्ली के कथित शराब घोटाले के बाद आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने मार्च के तीसरे सप्ताह में गिरफ्तार कर लिया था और आज उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट ने सुनवाई के बाद जेल भेज दिया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो