scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Ahmedabad East Lok Sabha Election Result 2024 LIVE: पूर्व अहमदाबाद लोकसभा चुनाव परिणाम लाइव, यहां देखें कौन जीता और कौन हारा

Ahmedabad East Lok Sabha Election Result 2024 (पूर्व अहमदाबाद लोकसभा चुनाव परिणाम 2024) LIVE: यहां देखें पूर्व अहमदाबाद लोकसभा चुनाव के लाइव नतीजे और राज्यवार किस पार्टी के उम्मीदवार को जीत मिली और कौन पीछे रहा। यहां जानें पूर्व अहमदाबाद लोकसभा सीट के उम्मीदवारों से लेकर पिछले चुनाव के नतीजों की पूरी जानकारी।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: May 28, 2024 15:50 IST
ahmedabad east lok sabha election result 2024 live  पूर्व अहमदाबाद लोकसभा चुनाव परिणाम लाइव  यहां देखें कौन जीता और कौन हारा
Ahmedabad East Lok Sabha Election Result 2024: पूर्व अहमदाबाद लोकसभा सीट से जानें कौन जीता कौन हारा।
Advertisement

पूर्व अहमदाबाद लोकसभा सीट के लिए 7 May को मतदान हुआ था। पूर्व अहमदाबाद लोकसभा सीट पर इस बार ने को उम्मीदवार बनाया। वहीं ने को उम्मीदवार बनाया। पूर्व अहमदाबाद सीट पर 2019 के लोकसभा चुनाव परिणाम में BJP के Patel Hasmukhbhai Somabhai जीते थे। पूर्व अहमदाबाद सीट पर हार जीत का अंतर 434330 वोट का रहा था। चुनाव में उन्होंने INC उम्मीदवार Gitaben Patel को हराया था। गुजरात में 2019 के आम चुनाव में 61.76 मतदान हुआ था। चुनाव में 67 वोट पाकर BJP नंबर 1 रही थी।

Advertisement

Ahmedabad East Lok Sabha Election Result 2024 (पूर्व अहमदाबाद लोकसभा चुनाव परिणाम 2024) LIVE

यहां देखें गुजरात (Gujarat) की पूर्व अहमदाबाद लोकसभा सीट के लाइव नतीजे और जानें चुनाव में किस पार्टी का उम्मीदवार आगे और कौन पीछे रहा। इस बार पूर्व अहमदाबाद लोकसभा सीट पर प्रमुख उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे।

Advertisement

Constituency Wise Result

Constituency ID: 20

Gujarat Lok Sabha Election Results 2024 (गुजरात लोकसभा चुनाव रिजल्ट 2024) LIVE

यहां जानें गुजरात की सभी 4 लोकसभा सीटों पर किस पार्टी का उम्मीदवार आगे और कौन पीछे रहा।

Ahmedabad East (Gujarat) Lok Sabha Election Candidates

यहां देखें पूर्व अहमदाबाद लोकसभा सीट के सभी उम्मीदवारों की पार्टी, संपत्ति और पारिवारिक प्रष्ठभूमि से जुड़ी पूरी जानकारी।

Advertisement

Ahmedabad East Last 3 Years Lok Sabha Election Results, Winner, Runner-up

यहां देखें पूर्व अहमदाबाद में पिछले लोकसभा चुनाव में किसी पार्टी के उम्मीदवार की जीत हुई और किसे हार का सामना करना पड़ा

Advertisement

पिछले चुनावों में के नतीजे

Year
Party
Candidate Name
2019
BJP-flag
Patel Hasmukhbhai Somabhai
2014
BJP-flag
Paresh Dahyalal Rawal
2009
BJP-flag
HARIN PATHAK

2019 के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में बीजेपी ने रिकॉर्ड बहुमत हासिल किया था। बीजेपी को कुल 303 सीटों पर जीत मिली थी। कांग्रेस ने 52 सीटों के साथ कमजोर प्रदर्शन किया था। मोदी लहर पर सवार बीजेपी ने 303 सीटें पाकर अपने दम पर बहुमत पा लिया था। क्षेत्रीय पार्टियों में पश्‍चिम बंगाल में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस और ओड़िशा में नवीन पटनायक का बीजू जनता दल ही मोदी लहर के असर से बेअसर रह पाई थीं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो