scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

युवराज सिंह बने इंडिया चैंपियंस टीम के कप्तान; रैना, इरफान, भज्जी, आरपी सिंह के साथ मिलकर विरोधी टीमों को देंगें चुनौती

वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स में इंडिया चैंपियंस टीम की कप्तानी युवराज सिंह करेंगे। उनके साथ रैना, आरपी सिंह, भज्जी जैसे दिग्गज खेलते हुए नजर आएंगे।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
Updated: May 31, 2024 19:47 IST
युवराज सिंह बने इंडिया चैंपियंस टीम के कप्तान  रैना  इरफान  भज्जी  आरपी सिंह के साथ मिलकर विरोधी टीमों को देंगें चुनौती
जर्सी लांच के अवसर पर रैना व आरपी सिंह (Source- Jansatta)
Advertisement

World championship of Legends: भारतीय क्रिकेट टीम के कई पूर्व दिग्गज वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स (WCL) में इंडिया चैंपियंस टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए नजर आएंगे। इस टीम का कप्तान युवराज सिंह को बनाया गया है और उनकी कप्तानी में कई पूर्व स्टार खिलाड़ी एक बार फिर से क्रिकेट फैंस का मनोरंजन अपने खेल के जरिए करते हुए नजर आएंगे।

इंडिया चैंपियंस की जर्सी हुई लांच

दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान इस टीम की जर्सी लांच की गई और टीम के खिलाड़ियों के नाम की भी घोषणा की गई। इंडिया चैंपियंस की जर्सी लगभग भारतीय जर्सी से मिलती-जुलती नजर आती है जिसमें ब्लू रंग के साथ-साथ केसरिया (नारंगी) रंग का इस्तेमाल किया गया है। इस कार्यक्रम की एंकरिंग आरती क्षेत्रपाल ने की। टीम की जर्सी के लांच के मौके पर टीम इंडिया के पूर्व स्टार खिलाड़ी सुरेश रैना और आरपी सिंह भी मौजूद रहे साथ ही साथ इस अवसर पर टीम के मालिक सलमान अहमद, सुमंत बहल और जसपाल बहरा के साथ-साथ प्रमोटर हर्षित तोमर और निशांत पिट्टी भी वहां नजर आए। वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स के पहले सीजन का आयोजन जुलाई में ब्रिटेन में किया जाएगा।

Advertisement

रैना को लीग के शुरू होने का इंतजार

इंडिया चैंपियंस जर्सी का अनावरण करते हुए सुरेश रैना ने कहा कि एक बार फिर से महान खिलाड़ियों के साथ मिलकर खेलना प्रेरणादायक है। इस लीग के ब्रिटेन में आयोजित किए जाने के बारे में उन्होंने कहा कि हमने इंग्लैंड में काफी क्रिकेट खेली है और वहां पर हमारी कई पुरानी यादें जुड़ी हुई है। हम इस लीग के शुरू होने का इंतजार बेसब्री के साथ कर रहे हैं और हमारा उद्देश्य शानदार प्रदर्शन करना होगा जिससे की भारतीय क्रिकेट के चैंपियन और राजदूत के रूप में हमारी स्थिति और पुख्ता हो।

युवराज करेंगे इंडिया चैंपियंस की कप्तानी

इंडिया चैंपियंस की कप्तानी की जिम्मेदारी युवराज सिंह को दी गई है और उन्होंने इंग्लैंड में खेलने को लेकर अपनी खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड से मेरा खास रिश्ता रहा है और इस टीम के लिए कप्तानी करते हुए एक बार फिर से वहां खेलने का अवसर मिलना मेरे लिए काफी मायने रखता है। मैं अभी तक नेटवेस्ट फाइनल को नहीं भूला हूं और उसमें हमें जिस तरह से जीत मिली थी वो ऐतिहासिक थी। मैं यहां पर खेलने साथ ही यहां के क्रेजी क्रिकेट फैंस का बेसब्री के साथ इंतजार कर रहा हूं जो ब्रिटेन में खेलने को बेहद खास और यादगार बना देते हैं।

ब्रेट ली, क्रिस गेल, शाहिद अफरीदी बिखेरेंगे जलवा

वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स में भारत के अलावा इंग्लैंड, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीका जैसी बेहतरीन टीमों के पूर्व दिग्गज खेलते हुए नजर आएंगे। इस लीग में क्रिकेट फैंस को फिर से ब्रेट ली, क्रिस गेल, केविन पीटरसन, शाहिद अफरीदी, जैक कैलिस जैसे पूर्व दिग्गजों का खेल देखने को मिलेगा जो अपने आप में अनोखा होगा साथ ही साथ इस लीग के जरिए पूर्व खिलाड़ियों को एक बार फिर से अपने फैंस से जुड़ने का शानदार मौका मिलेगा।

Advertisement

इंडिया चैंपियंस टीम के खिलाड़ी

Advertisement

युवराज सिंह (कप्तान), हरभजन सिंह, सुरेश रैना, इरफान पठान, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, यूसुफ पठान, गुरकीरत मान, राहुल शर्मा, नमन ओझा, राहुल शुक्ला, आरपी सिंह, विनय कुमार, धवल कुलकर्णी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो