होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

चैंपियंस का इंतजार : बारबाडोस में एक और तूफान का खतरा, जानें- कब स्वदेश लौटेगी भारतीय टीम? कहां करेगी लैंड

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने वाली भारतीय टीम अभी तक स्वदेश नहीं लौटी है। तूफान के कारण बारबाडोस में तूफान के कारण फंसी हुई है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | Updated: July 02, 2024 14:09 IST
Team India stuck in Barbados: बारबाडोस में तूफान के कारण फंसी टीम इंडिया। (फोटो- BCCI)
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद तूफान के कारण भारतीय टीम बारबाडोस में फंसी हुई है। 29 जून को फाइनल था और आज 2 जुलाई हो गया। 140 करोड़ देशवासी वर्ल्ड चैंपियंस का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस बीच टीम इंडिया की वापसी को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। भारतीय टीम मंगलवार शाम (भारतीय समयानुसार 3 जुलाई 2024 की सुबह) को चार्टर विमान से स्वदेश रवाना होगी।

बारबाडोस की प्रधानमंत्री मिया मोटले ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि हवाईअड्डा "अगले छह से 12 घंटों" में चालू हो जाएगा। इसे श्रेणी 4 के तूफान के कारण बंद किया गया था। भारतीय टीम के पास ब्रिजटाउन से रवाना होने का समय बहुत कम है। मोटली ने खुलासा किया कि "बुधवार को एक और तूफान आने वाला है।"

Advertisement

टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम, उसका सहयोगी स्टाफ, कुछ बीसीसीआई अधिकारी और खिलाड़ियों के परिवार पिछले दो दिनों से बारबाडोस में फंसे हुए हैं। तूफान बेरिल ने रविवार शाम को द्वीप प्रभावित हुआ। सूत्रों के अनुसार, भारतीय दल के स्थानीय समयानुसार शाम 6 बजे (भारतीय समयानुसार सुबह 3.30 बजे) ब्रिजटाउन से रवाना होने की उम्मीद है। ऐसा होने पर भारतीय टीम बुधवार को भारतीय समयानुसार शाम 7.45 बजे दिल्ली पहुंचेगी।

खिलाड़ियों को बाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सम्मानित किया जाएगा, लेकिन उस कार्यक्रम को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है। पांच खिलाड़ी रिंकू सिंह, यशस्वी जायसवाल, शिवम दुबे, खलील अहमद और संजू सैमसन को पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए जिम्बाब्वे जाना है। सीरीज के लिए टीम के बाकी सदस्य मंगलवार को ही भारत से रवाना हो गए।

Advertisement

कब खुलेगा एयरपोर्ट

मोटली ने एयरपोर्ट खुलने को लेकर पीटीआई से कहा, " मैं इसके बारे में पहले से कुछ नहीं कहना चाहती, लेकिन मैं हवाई अड्डे के कर्मचारियों के संपर्क में हूं और वे अब अपनी अंतिम जांच कर रहे हैं और हम तत्काल सामान्य परिचालन फिर से शुरू करना चाहते हैं। ऐसे कई लोग हैं जिन्हें कल रात देर से या आज या कल सुबह निकलना था। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम उन लोगों की सुविधा दे सकें, इसलिए मुझे उम्मीद है कि अगले छह से 12 घंटों के भीतर हवाई अड्डा खुल जाएगा।"

ज्यादा नुकसान नहीं हुआ

बारबाडोस और आस-पास के द्वीपों पर सोमवार को खतरनाक तूफान आया। करीब 300,000 की आबादी वाला यह देश रविवार शाम से लॉकडाउन में है। प्रधानमंत्री मिया मोटले ने कहा, " हम यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं कि बारबाडोस, बारबेडियन और निश्चित रूप से क्रिकेट विश्व कप के लिए आए सभी लोग सुरक्षित रहें। हम बहुत भाग्यशाली थे कि तूफान हमसे 80 मील दक्षिण में था, जिससे तट पर नुकसान का स्तर सीमित था। लेकिन बुनियादी ढांचे और तटीय संपत्तियों को बहुत नुकसान पहुंचा है। स्थिति बहुत खराब हो सकती थी, लेकिन अब समय आ गया है कि हम पुनर्निर्माण और सफाई का काम करें।"

Advertisement
Tags :
Cricket Newst20 world cupTeam India
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement