scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

USA vs SA T20 World Cup 2024 Pitch Report, Weather: अमेरिका बनाम साउथ अफ्रीका मैच में बारिश डालेगी खलल? यहां जानिए एंटिगा की पिच और वेदर रिपोर्ट

T20 World Cup 2024, USA vs SA Pitch Report And Sir Vivian Richards Stadium North Sound Antigua Weather Forecast Today Match In Hindi: टी20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 चरण का पहला मैच 19 मई को अमेरिका बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच है। यहां नॉर्थ साउंड में सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम की पिच और एंटिगा के मौसम के बारे में जान सकते हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: June 19, 2024 19:06 IST
usa vs sa t20 world cup 2024 pitch report  weather  अमेरिका बनाम साउथ अफ्रीका मैच में बारिश डालेगी खलल  यहां जानिए एंटिगा की पिच और वेदर रिपोर्ट
USA vs SA T20 World Cup 2024 Pitch Report, Weather Report: अमेरिका बनाम दक्षिण अफ्रीका, टी20 विश्व कप 2024 पिच रिपोर्ट और मौसम की भविष्यवाणी।
Advertisement

T20 World Cup 2024, USA vs SA Pitch Report And Sir Vivian Richards Stadium North Sound Antigua Weather Forecast Today: टी20 विश्व कप 2024 में अमेरिका बनाम साउथ अफ्रीका मैच से सुपर 8 चरण की शुरुआत होगी। यह मैच एंटिगा में नॉर्थ साउंड स्थित सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में रात 8 बजे (भारतीय समयानुसार) खेला जाना है।

मोनांक पटेल की अगुआई वाली अमेरिका की टीम आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले राउंड में ग्रुप ए में थी। वह 4 में से 2 मैच जीतकर दूसरे स्थान पर रही। अन्य दो में से एक मैच में उसे हार झेलनी पड़ी, जबकि एक मैच बेनतीजा रहा था। साउथ अफ्रीका की बात करें तो टी20 वर्ल्ड कप में उनका नेतृत्व एडेन मार्करम कर रहे हैं। ग्रुप डी में साउथ अफ्रीका सबसे दबदबे वाली टीम रही। उसने अपने सभी चार मैच जीते।

Advertisement

USA vs SA T20 World Cup 2024: Live Score

Sir Vivian Richards Stadium, North Sound, Antigua: 10 हजार दर्शक क्षमता वाला है मैदान

अब दोनों टीमों की नजर सेमीफाइनल में जगह बनाने पर होगी। मैच से पहले इस लेख में हम सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम की पिच और एंटिगा के मौसम रिपोर्ट के बारे में जानेंगे। एंटिगा में यह स्टेडियम 2006 में तत्कालीन आगामी वनडे विश्व कप 2007 के लिए बनाया गया था। इस स्टेडियम का नाम वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर और पूर्व कप्तान सर विवियन रिचर्ड्स पर रखा गया है। इस मैदान में 10000 लोगों के बैठने की क्षमता है।

USA vs SA T20 World Cup 2024 Pitch Report: बल्लेबाजों को करना पड़ा है संघर्ष

सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम पर अब तक 33 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं। इनमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 15 और बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 16 मैच जीते हैं। आंकड़ों के अनुसार, इसे कम स्कोर वाला मैदान माना जाता है। इस मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 120 रन है, जबकि दूसरी पारी का औसत स्कोर 103 रन है। इस मैदान पर बल्लेबाजों को बड़ा स्कोर बनाने में संघर्ष करना पड़ा है। इस मैदान पर सबसे बड़े स्कोर की बात करें तो यह नवंबर 2021 में बहामास के खिलाफ मैच कनाडा (190/5) की ओर से बनाया गया था।

Advertisement

USA vs SA T20 World Cup 2024 Weather Report: बारिश की 30% संभावना

एंटिगा की मौसम रिपोर्ट बताती है कि बुधवार को एंटिगा में दिन में 31 डिग्री सेल्सियस और रात में 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास तापमान रहेगा। दिन में आसमान में बादल छाए रहेंगे। दिन में बारिश की संभावना 30% है, लेकिन रात में यह घटकर 5% रह जाती है। सुबह हल्की बारिश होने की उम्मीद है, लेकिन दिन चढ़ने के साथ आसमान में धूप खिल जाएगी। चूंकि मैच स्थानीय समयानुसार सुबह 10:30 बजे शुरू होगा और उस समय बारिश की संभावना 30% है, इसलिए थोड़ी संभावना है कि मैच बारिश से प्रभावित हो।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो