scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

T20I से संन्यास लेने के बाद अब रोहित-कोहली अगस्त में उतरेंगे मैदान पर, जानिए किस टीम के खिलाफ खेलते आएंगे नजर

टी20आई से संन्यास के बाद अब रोहित शर्मा और विराट कोहली अब अगस्त में इस टीम के खिलाफ खेलते हुए नजर आएंगे।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
Updated: July 04, 2024 15:06 IST
t20i से संन्यास लेने के बाद अब रोहित कोहली अगस्त में उतरेंगे मैदान पर  जानिए किस टीम के खिलाफ खेलते आएंगे नजर
Rohit and Kohli (Source- AP Photo)
Advertisement

Rohit Sharma-Virat Kohli: रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराकर जीता। इस पूरे टूर्नामेंट में जहां रोहित शर्मा भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे तो फाइनल में विराट कोहली सबसे बड़े स्कोरर रहे और प्लेयर ऑफ द मैच भी रहे।

Advertisement

भारत के चैंपियन बनने के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी20आई से संन्यास ले लिया तो वहीं इस टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने भी क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप को अलविदा कह दिया। अब ये तीनों खिलाड़ी इस प्रारूप में नहीं खेलेंगे, लेकिन ये वनडे और टेस्ट में खेलते हुए नजर आएंगे। आइए अब आपको बताते हैं कि टी20आई से संन्यास लेने के बाद ये तीनों खिलाड़ी किस टीम के खिलाफ वनडे सीरीज खेलते हुए नजर आएंगे।

Advertisement

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगें रो-को

टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के खत्म होने के बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की टी20आई सीरीज में हिस्सा लेना है जिसमें टीम की कप्तानी शुभमन गिल करेंगे। वहीं इस सीरीज के खत्म होने के बाद भारतीय टीम भारतीय टीम को श्रीलंका दौरे पर जाना है। श्रीलंका दौरे पर भारत को तीन-तीन मैचों की टी20 और वनडे सीरीज में हिस्सा लेना है। इस टी20 सीरीज में रोहित, कोहली और जडेजा तो नहीं खेलेंगे, लेकिन तीन मैचों की वनडे सीरीज में ये खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे। श्रीलंका दौरे पर टी20 सीरीज की शुरुआत 27 जुलाई से होगी और ये 30 जुलाई को खत्म हो जाएगा।

श्रीलंका में टी20आई सीरीज के खत्म होने के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 2 अगस्त से होगी। पहला मैच 2 अगस्त को खेला जाएगा जबकि दूसरा मैच 4 अगस्त और फिर तीसरा वनडे मैच 7 अगस्त को खेला जाएगा। इस वनडे सीरीज में रोहित शर्मा भारतीय टीम की अगुआई करते हुए नजर आएंगे। बीसीसीआई के सचिव जय शाह पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में वो टी20 वर्ल्ड कप विनिंग टीम को खेलते हुए देखना चाहते हैं। वहीं इस वनडे सीरीज को इस टूर्नामेंट की तैयारी के लिहाज से भी अहम माना जा रहा है।

भारत के श्रीलंका दौरे का कार्यक्रम

टी20आई सीरीज का शेड्यूल

Advertisement

पहला टी20आई मुकाबला- 27 जुलाई
दूसरी टी20आई मुकाबला-28 जुलाई
तीसरा टी20आई मुकाबला- 30 जुलाई

वनडे सीरीज का शेड्यूल

पहला वनडे मैच- 2 अगस्त
दूसर वनडे मैच- 4 अगस्त
तीसरा वनडे मैच- 7 अगस्त

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो