scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

T20 World Cup: बारबाडोस में फंसे वर्ल्ड चैंपियंस, भारतीय टीम को लाने के लिए चार्टर फ्लाइट की जुगाड़ में लगा BCCI

बारबाडोस में 'बहुत खतरनाक' श्रेणी के तूफान की चेतावनी जारी है। इस वर्ल्ड चैंपियन भारतीय टीम की वापसी का कार्यक्रम अनिश्चितता की स्थिति में आ गया है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | Updated: July 01, 2024 12:27 IST
t20 world cup  बारबाडोस में फंसे वर्ल्ड चैंपियंस  भारतीय टीम को लाने के लिए चार्टर फ्लाइट की जुगाड़ में लगा bcci
T20 वर्ल्ड कप 2024 की चैंपियन भारतीय टीम। (फोटो- PTI)
Advertisement

बारबाडोस में टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद भारत को खराब मौसम की वजह से स्वदेश लौटने में बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है। बारबाडोस सरकार ने 'बहुत खतरनाक' श्रेणी के तूफान की चेतावनी जारी की है। इससे वापसी का कार्यक्रम अनिश्चितता की स्थिति में आ गया है और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को तत्काल व्यवस्था करने के लिए बाध्य होना पड़ा है।

T20 विश्व कप विजेता टीम इंडिया को भारत लौटने में परेशानी: बारबाडोस में कर्फ्यू; बेरिल तूफान के कारण एयरपोर्ट बंद, सभी फ्लाइट कैंसिल

Advertisement

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार भारतीय टीम एक दिन और ब्रिजटाउन में रहेगी। विश्व कप कार्यक्रम के अनुसार, रविवार को फाइनल के लिए रिजर्व डे के रूप था और टीम को सोमवार को ही उड़ान भरनी थी। टीम को न्यूयॉर्क के लिए उड़ान भरनी थी और फिर अमीरात की उड़ान से मुंबई जाना था, लेकिन बीसीसीआई प्रबंधकों को अब वैकल्पिक योजनाएं बनाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। इसमें बीसीसीआई सचिव जय शाह खुद व्यवस्थाओं की देखरेख कर रहे हैं।

अमेरिका से चार्टर किराए पर लेने का विचार

बीसीसीआई पहले यह पता लगाने का प्रयास कर रहा है कि बारबाडोस हवाई अड्डा खुला रहेगा या नहीं। पता चला है कि यह रविवार रात 8 बजे से बंद हो सकता है। इसलिए बोर्ड अब सीधे भारत लौटने के लिए अमेरिका से चार्टर किराए पर लेने पर विचार कर रहा है। CNN ने रिपोर्ट में बताया, "नेशनल हरिकेन सेंटर के अनुसार 2024 अटलांटिक सीजन का पहला तूफान बेरिल रविवार की सुबह 'बहुत खतरनाक' श्रेणी 3 के तूफान में बदल गया। यह बारबाडोस और विंडवार्ड द्वीपों की ओर बढ़ रहा था।"

प्रधानमंत्री मोदी से हो सकती है मुलाकात

तूफान की वजह से यात्रा कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। सहयोगी स्टाफ, परिवारों और अधिकारियों सहित पूरे दल में लगभग 70 सदस्य हैं। ऐसे में बड़े विमान की आवश्यकता है। जाहिर तौर पर ऐसे विमान कैरिबियाई देशों में उपलब्ध नहीं हैं। इसलिए अमेरिका से एक विमान मंगाने का प्रयास चल रहा ह। सभी टीम के सदस्यों और उनके परिवारों को नई दिल्ली ले जाने की योजना है, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक बैठक पर विचार किया जा रहा है। प्रधानमंत्री ने शनिवार की जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा, कोच राहुल द्रविड़ और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली सहित कई टीम सदस्यों को व्यक्तिगत रूप से बधाई देने के लिए फोन किया।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो