scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

गौतम गंभीर या आशीष नेहरा, भारतीय टीम का कोच बने तो मिलेगा कांटों का ताज; भज्जी ने बताया कब होंगे रेस में शामिल

भारतीय टीम के हेड कोच बनने की रेस में दिग्गज गौतम गंभीर सबसे आगे चल रहे हैं। आईपीएल 2024 में केकेआर के चैंपियन बनने के बाद उनकी दावेदारी और मजबूत हुई है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | Updated: May 28, 2024 15:48 IST
गौतम गंभीर या आशीष नेहरा  भारतीय टीम का कोच बने तो मिलेगा कांटों का ताज  भज्जी ने बताया कब होंगे रेस में शामिल
हरभजन सिंह और टीम इंडिया। (फोटो - ANI)
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024)के बाद भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा। द्रविड़ को वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम में शानदार प्रदर्शन के बाद 6 महीने का एक्सटेंशन मिला था। रिपोर्ट्स के अनुसार अब वह इस पद पर बने रहने का इच्छुक नहीं हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI)ने भारतीय टीम के हेड कोच के लिए आवेदन भी मांग लिए हैं। अप्लाई करने का डेडलाइन भी सोमवार (27मई) तक था।

फिलहाल भारतीय टीम के हेड कोच बनने की रेस में दिग्गज गौतम गंभीर सबसे आगे चल रहे हैं। इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024)में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के चैंपियन बनने के बाद उनकी दावेदारी और मजबूत हुई है। हालांकि, यह साफ नहीं है कि उन्होंने इस पद के लिए आवेदन किया है या नहीं? गंभीर और बीसीसीआई दोनों ने चुप्पी साध रखी है।

Advertisement

द्रविड़ के उत्तराधिकारी बनेगा उसे कांटों का ताज मिलेगा

इस बीच टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने भारतीय टीम के कोचिंग पर अपनी राय दी है। भज्जी ने खुद को रेस से बाहर बताया है। हालांकि, वह भविष्य में कोच बनने की इच्छा रखते हैं। उन्होंने कहा कि गौतम गंभीर हों या आशीष नेहरा, जो भी पूर्व खिलाड़ी राहुल द्रविड़ का उत्तराधिकारी बनेगा उसे कांटों का ताज मिलेगा।

क्या बोले हरभजन सिंह

समाचार एजेंसी पीटीआई से इंटरव्यू में हरभजन ने गंभीर के कोच बनने को लेकर कहा, " मुझे लग रहा है कि यह सिर्फ कयास है। एक कोच के लिए सबसे बड़ी चीज सभी को एक साथ लाना है, ताकि टीम एक साथ खेले। इसलिए, चाहे गौतम कोच बनें या आशीष नेहरा, या जिसे भी मौका मिले, उम्मीद है कि वे दूसरों से बेहतर प्रदर्शन करेंगे।"

Advertisement

हरभजन सिंह ने खुद रेस से बाहर बताया

हरभजन सिंह ने खुद रेस से बाहर बताते हुए कहा, "मुझे नहीं लगता कि मैं इतना समय दे पाऊंगा। जीवन के इस पड़ाव मेरे लिए यह संभव नहीं है। मेरा परिवार काफी युवा है और मुझे उनके आसपास रहने और उनकी देखभाल करने की जरूरत है। जब सही समय आएगा, मैं आगे बढ़ कर कहूंगा कि मैं इसके लिए तैयार हूं।"

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो