scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

T20WC 2024: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने आजम खान का उड़ाया मजाक, कहा गैंडे सीधा हो; फिर हुआ कुछ ऐसा

बाबर आजम ने प्रैक्टिस सेशन के दौरान अपने साथी खिलाड़ी से कहा गैंडे सीधे हो जा।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
June 03, 2024 15:23 IST
t20wc 2024  पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने आजम खान का उड़ाया मजाक  कहा गैंडे सीधा हो  फिर हुआ कुछ ऐसा
Babar Azam and Azam Khan (Source- AP Photo)
Advertisement

बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी तैयारियां जोर-शोर से कर रही है। पाकिस्तान को अपना पहला लीग मैच 6 जून को मेजबान यूएसए के साथ खेलना है। इस मुकाबले से पहले टीम प्रैक्टिस का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें बाबर आजम अपनी टीम के खिलाड़ी आजम खान का मजाक उड़ाते हुए नजर आ रहे हैं।

बाबर आजम ने आजम खान को कहा गैंडा

बाबर अपने साथी खिलाड़ी आजम खान को गैंडा कहते हुए नजर आ रहे हैं जो कहीं से भी सही नहीं लगता। इस वीडियो के सामने आने के बाद क्रिकेट फैंस का कहना है कि बाबर को ऐसा नहीं करना चाहिए और वो टीम के कप्तान हैं ऐसे में उन्हें मर्यादित भाषा का इस्तेमाल करनी चाहिए। वीडियो में दिख रहा है कि बाबर आजम, आजम खान को कहते हैं कि गैंडे सीधा हो, फिर आजम खान जोर-जोर से कहते हैं और फिर लगभग प्रैक्टिस छोड़कर चले जाते हैं।

Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी आजम खान काफी मोटे हैं और उनका वजह 110 किलोग्राम है। वो इस वक्त टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा हैं। आजम खान अपने खराब प्रदर्शन और पाकिस्तान टीम का हिस्सा बनाए जाने को लेकर काफी चर्चा में हैं। यही नहीं उनकी फिटनेस भी काफी खराब है और ऐसे में उन्हें टीम का हिस्सा किस तरह से बनाया गया है इसको लेकर कई पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी भी सवाल उठा चुके हैं।

पाकिस्तान ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ 4 मैचों की टी20आई सीरीज खेली थी जिसमें इस टीम को 0-2 से हार मिली थी। इस सीरीज में आजम खान को खेलने का मौका मिला था और उनकी बल्लेबाजी काफी खराब रही थी साथ ही साथ विकेटकीपिंग के दौरान उन्होंने की कैच भी ड्रॉप किए थे। इसके बाद टीम में उनके चयन पर ही सवाल खड़े हो रहे हैं।

आजम खान को लेकर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान सलमान बट्ट ने कहा था कि उन्हें अपना वजन कम करना होगा और अपनी डायट को कंट्रोल करना पड़ेगा। अगर वो अपने देश के लिए 10 किलोग्राम वजन लूज नहीं करना चाहते हैं तो फिर वो किस तरह से खेलेंगे। इंटरनेशनल क्रिकेट और लीग क्रिकेट में काफी फर्क है और उन्हें अपने कंफर्ट जोन से बाहर निकलकर मेहनत करते हुए वजन कम करने की कोशिश करनी होगी। उन्होंने आगे कहा कि अगर आजम की ये परेशानी जेनेटिक है तो फिर उन्हें डॉक्टर से मिलकर काम करना चाहिए। एक एथलीट बनने के लिए उन्हें एथलीट की तरह दिखना भी पड़ेगा।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो