scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

T20 World Cup: पिच के बाद अब अमेरिका में अंपायरिंग को लेकर बवाल, बांग्लादेशी बल्लेबाज ने कहा- हमें इसकी कीमत चुकानी पड़ी

बांग्लादेशी बल्लेबाज 27 गेंद में 20 रन बनाकर आउट हुआ। उसे भारतीय मूल के साउथ अफ्रीका गेंदबाज ने आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज के हाथों कैच कराया।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: June 11, 2024 08:24 IST
t20 world cup  पिच के बाद अब अमेरिका में अंपायरिंग को लेकर बवाल  बांग्लादेशी बल्लेबाज ने कहा  हमें इसकी कीमत चुकानी पड़ी
टी20 विश्व कप 2024 के 21वें मैच में साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ 4 रन से जीत हासिल की। (सोर्स- X/@BCBtigers)
Advertisement

आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में अमेरिका में होने वाले मुकाबलों में पिच की आलोचनाओं के बाद अब अंपायरिंग को लेकर भी बवाल शुरू हो गया है। न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच की काफी आलोचना हुई है। इस पिच पर अब तक 6 मैच खेले जा चुके हैं। इस दौरान अधिकतम स्कोर 137 रन ही बन पाया है।

तौहीद हृदोय ने अंपायरिंग की आलोचना की

दस जून की रात इस पिच पर साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच मैच खेला गया। मुकाबले के बाद बांग्लादेश के बल्लेबाज तौहीद ह्रदोय ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच के दौरान अंपायरिंग मानकों की आलोचना की, क्योंकि उनका मानना ​​था कि उन्हें इसकी कीमत चुकानी पड़ी।

Advertisement

बांग्लादेश ने 4 रन से मैच गंवाया

इस मैच में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। साउथ अफ्रीका ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 113 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 109 रन ही बना पाई। बांग्लादेश ने 17 ओवर में 4 विकेट पर 94 रन बना लिए थे।

जिस गेंद पर चौका गया, उसे डेड करार दिया गया

17वें ओवर के दौरान, साउथ अफ्रीका के ओटनील बार्टमैन की एक गेंद महमूदुल्लाह के पैड से टकराई और फाइन लेग की तरफ चली गई। गेंद बाउंड्री के पार चली गई। इस बीच साउथ अफ्रीका ने एलबीडब्लू की अपील की और अंपायर ने अपनी अंगुली उठा दी।

रिव्यू लेने पर निर्णय को पलट दिया गया, लेकिन चूंकि अंपायर ने मैदान पर आउट दे दिया था, इसलिए गेंद को तुरंत डेड मान लिया गया। इससे बांग्लादेश को बाउंड्री वाले 4 रन नहीं मिल पाए। अंत में एशियाई टीम उसी अंतर (4 रन) से हार गई।

Advertisement

महमूदुल्लाह 27 गेंद में 20 रन बनाकर आउट हुआ। उन्हें भारतीय मूल के साउथ अफ्रीका गेंदबाज केशव महाराज ने आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज एडेन मार्कराम के हाथों कैच कराया।

Advertisement

अच्छा नहीं था फैसला: तौहीद हृदोय

मैच के बाद तौहीद हृदोय ने संवाददाताओं से कहा, ईमानदारी से कहूं तो इतने कड़े मुकाबले में हमारे लिए यह अच्छा फैसला नहीं था। मेरे हिसाब से, अंपायर ने इसे आउट दे दिया, लेकिन यह हमारे लिए काफी मुश्किल था। वे चार रन मैच का परिदृश्य बदल सकते थे।

तौहीद हृदोय ने कहा, कानून मेरे हाथ में नहीं हैं। उस समय वे चार रन वाकई महत्वपूर्ण थे। अंपायर फैसला ले सकते हैं और वे भी इंसान हैं और गलतियां कर सकते हैं। उन्होंने कुछ मौकों पर वाइड भी नहीं दीं, जो वाइड थीं।

तौहीह हृदोय ने कहा, इस तरह के मैदान में जहां कम स्कोर वाले मैच हो रहे हैं, एक या दो रन बहुत बड़ी बात है। मुझे लगता है कि वे 4 रन या 2 वाइड करीबी फैसले थे। मुझे अंपायर के फैसले पर आउट दिया गया और इसमें सुधार की गुंजाइश है।

तौहीद हृदोय 34 गेंद पर 37 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें कगिसो रबाडा की गेंद पर एलबीडब्लू आउट दिया गया। वहां भी रिप्ले लिया गया था, तब पता चला था कि गेंद लेग स्टम्प को छू रही थी। तौहीद हृदोय ने कहा, वास्तव में हम उस स्कोर को लेकर काफी आश्वस्त थे। उस स्थिति से मुझे मैच समाप्त कर देना चाहिए था। नए बल्लेबाज के लिए परिस्थितियों के अनुसार ढलना कठिन होता है। उस स्थिति में मुझे मैच समाप्त कर देना चाहिए था।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो