scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

SA vs ENG CHAMPS: इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को धो डाला; फिल मस्टर्ड का तूफानी पचासा, भारतवंशी और पाकिस्तानी की कसी हुई गेंदबाजी

इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज फिल मस्टर्ड ने 6 छक्के और 9 चौकों की मदद से नाबाद 84 रन की पारी खेली और केविन पीटरसन की टीम ने साउथ अफ्रीका को 9 विकेट से हराया।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
Updated: July 05, 2024 07:05 IST
sa vs eng champs  इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को धो डाला  फिल मस्टर्ड का तूफानी पचासा  भारतवंशी और पाकिस्तानी की कसी हुई गेंदबाजी
Phil Mustard (Source- AP Photo)
Advertisement

SA vs ENG CHAMPS World Championship of Legends 2024: वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 के तीसरे मैच में इंग्लैंड चैंपियंस ने ओपनर फिल मस्टर्ड के नाबाद तूफानी अर्धशतक के साथ ओवैस शाह और रवि बोपारा की घातक गेंदबाजी के दम पर साउथ अफ्रीका को 9 विकेट से हरा दिया।

Advertisement

इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। इसके बाद साउथ अफ्रीका की टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 19.2 ओवर में 137 रन पर ऑलआउट हो गई। जीत के लिए मिले 138 के टारगेट को इंग्लैंड की टीम ने 11 ओवर में एक विकेट पर हासिल करते हुए मैच में जीत दर्ज की।

Advertisement

पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को दी मात; शोएब मलिक का पचासा, शाहिद अफरीदी और सोहेल तनवीर की घातक गेंदबाजी

फिल मस्टर्ड ने खेली नाबाद 84 रन की पारी

इंग्लैंड चैंपियंस को जीत के लिए 138 रन का टारगेट मिला था और इस टीम ने धांसू शुरुआत की। कप्तान केविन पीटरसन ने फिल मस्टर्ड के साथ पहले विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी की। केविन पीटरसन ने 4 छक्के और एक चौके की मदद से 11 गेंद पर 28 रन की तूफानी पारी खेली।

केविन पीटरसन के आउट होने के बाद इंग्लैंड का कोई विकेट नहीं गिरा। फिल मस्टर्ड ने गजब की पारी खेलते हुए 35 गेंदों पर 6 छक्के और 9 चौकों की मदद से नाबाद 84 रन बना डाले जबकि इयान बेल 18 रन बनाकर नाबाद रहे।

Advertisement

बोपारा और शाह ने झटके 3-3 विकेट

साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी की, लेकिन ये टीम बड़ा स्कोर नहीं बना पाई। इंग्लैंड की तरफ से पाकिस्तान के कराची में जन्में औवेस शाह और भारतवंशी रवि बोपारा ने शानदार गेंदबाजी की और 3-3 विकेट लिए। बोपारा ने 1.2 ओवर में 9 रन देकर 3 विकेट झटके जबकि शाह ने 3 ओवर में 23 रन देकर 3 सफलता अर्जित की। इंग्लैंड के लिए अजमल शहजाद ने 2 विकेट लिए।

Advertisement

साउथ अफ्रीका की तरफ से कप्तान जैक्स कैलिस बल्लेबाजी में फेल रहे और एक रन की पारी खेली जबकि हर्शल गिब्स ने 19 गेंदों पर 26 रन बनाए। जेपी डुमिनी ने 10 रन बनाए जबकि मैकलेरेन ने 22 रन की पारी खेली। क्लेनवेल्ट ने 21 रन की पारी खेली तो वहीं फिलेंडर ने नाबाद 14 रन की पारी खेली।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो