scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Babar Azam T20 टीम मे प्लेस डीजर्व क्यों नहीं करते, सहवाग ने बताया कारण और खोल दी पाकिस्तानी कप्तान की पोल

वीरेंद्र सहवाग ने साफ तौर पर कहा कि पाकिस्तान टी20 टीम में बाबर आजम जगह डीजर्व नहीं करते हैं। उन्होंने इसका सटीक कारण भी बताया।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
June 17, 2024 14:16 IST
babar azam t20 टीम मे प्लेस डीजर्व क्यों नहीं करते  सहवाग ने बताया कारण और खोल दी पाकिस्तानी कप्तान की पोल
Babar Azam (Source- AP Photo)
Advertisement

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए कहा कि अगर ये टीम इस टूर्नामेंट में अपने निराशाजनक प्रदर्शन के बाद नेतृत्व में बदलाव करता है तो बाबर आजम टी20आई टीम में जगह पाने के हकदार नहीं हैं। पाकिस्तान ने अपने ग्रुप के चार मैचों में से पहले दो मैच मेजबान अमेरिका और फिर भारत के खिलाफ गंवा दिया था और सुपर 8 में जगह बनाने में सफल नहीं हो सका। इसके बाद बाबर आजम की कप्तानी और बल्लेबाजी भी सवालों के घेरे में आ गई।

टी20 के लायक गेम नहीं है बाबर के पास

बाबर आजम ने टी20 वर्ल्ड कप के 4 मैचों में 40.66 की औसत से 122 रन बनाए, लेकिन उनका स्ट्राइक रेट 101.66 का रहा। सहवाग ने कहा कि टी20 आई में जिस तरह के खेल की डिमांड है बाबर आजम के पास उस तरह का गेम नहीं है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को टॉप ऑर्डर में ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत है जो अपनी मर्जी से छक्के लगा सके ना कि ऐसे खिलाड़ी की जरूरत है जो पर्याप्त जोखिम नहीं उठाते हैं। सहवाग ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा कि बाबर आमज ऐसा खिलाड़ी नहीं है जो छक्के लगाए, वो तभी छक्के लगाता है जब वो पूरी तरह से जम जाता है और स्पिनर गेंदबाजी कर रहे होते हैं।

Advertisement

टी20 टीम में जगह पाने का हकदार नहीं है बाबर

सहवाग ने कहा कि मैंने कभी बाबर आजम को तेज गेंदबाजों के सामने अपने पैरों का इस्तेमाल करते या कवर के ऊपर से छक्के लगाते हुए नहीं देखा। यह उसका खेल नहीं है क्योंकि वह जमीन पर शॉट मारकर सुरक्षित क्रिकेट खेलता है। इसलिए वह लगातार रन बनाता है और उसका स्ट्राइक-रेट बहुत बढ़िया नहीं है। एक लीडर के तौर पर आपको ये सोचना होगा कि क्या आपका खेल टीम के लिए उपयोगी है। अगर नहीं तो खुद को डिमोट करें और किसी ऐसे खिलाड़ी को भेजें जो 6 ओवर में बड़े शॉ खेल सके और टीम को 50-60 के स्कोर तक ले जाए। हो सकता है मैं कठोर बातें कर रहा हूं, लेकिन अगर पाकिस्तान को कप्तान बदलना है तो बाबर टी20 टीम में जगह पाने का हकदार नहीं है। उसका प्रदर्शन आज के टी20 क्रिकेट की मांग के मुताबिक नहीं है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो