scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

T20 World Cup: प्रैक्टिस मैच के बाद भारतीय प्लेइंग XI की तस्वीर हो गई साफ, यशस्वी-संजू होंगे बाहर; रोहित-कोहली करेंगे ओपन!

बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच के बाद भारत के लिए रोहित के साथ कोहली ओपन कर सकते हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
Updated: June 03, 2024 07:18 IST
t20 world cup  प्रैक्टिस मैच के बाद भारतीय प्लेइंग xi की तस्वीर हो गई साफ  यशस्वी संजू होंगे बाहर  रोहित कोहली करेंगे ओपन
Rohit and Virat (Source- AP Photo)
Advertisement

Team India playing XI: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने अभ्यास मैच में बांग्लादेश को 60 रन से हरा दिया। इस मैच में भारतीय टीम ने अपने सभी विकल्पों को आजमाया और इससे लगभग साफ हो गया कि कम से कम आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन किस तरह की हो सकती है। इस मैच में रोहित के साथ संजू सैमसन ने ओपन किया और यशस्वी को मौका नहीं दिया गया।

यशस्वी को मौका नहीं देने का मतलब है कि फिलहाल वो रोहित के साथ शायद ही ओपन करें तो वहीं संजू को बतौर ओपनर आजमाया गया, लेकिन उन्होंने निराश किया और उनकी दावेदारी टीम में थोड़ी कमजोर जरूर हो गई। वहीं ऋषभ पंत को तीसरे नंबर पर खिलाया गया और उन्होंने 53 रन की पारी खेलकर उम्मीद जगा दी। जाहिर है ये देखने में आसान जरूर था, लेकिन टीम इंडिया ने एक रणनीति के तहत ये किया था और अब भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन की तस्वीर लगभग साफ हो गई।

Advertisement

रोहित और कोहली कर सकते हैं ओपन

अभ्यास मैच में जो कुछ हुआ उसके बाद इस बात की उम्मीद जग गई है कि रोहित शर्मा के साथ आयरलैंड के खिलाफ विराट कोहली ओपन कर सकते हैं तो वहीं ऋषभ पंत तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आ सकते हैं। चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव होंगे तो वहीं पांचवें नंबर पर आक्रामक बल्लेबाज शिवम दुबे बल्लेबाजी कर सकते हैं। छठे नंबर पर टीम के उप-कप्तान हार्दिक पांड्या होंगे जिन्होंने अभ्यास मैच में भारत के लिए अच्छी पारी खेली और रिदम में दिखे।

दुबे और हार्दिक के टीम में होने से भारतीय टीम के पास विकल्प बढ़ जाएंगे तो वहीं प्लेइंग इलेवन में सातवें नंबर पर रवींद्र जडेजा और फिर अक्षर पटेल होंगे। टीम में विशुद्ध स्पिनर के रूप में कुलदीप यादव हो सकते हैं जबकि तेज गेंदबाज के तौर पर जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह होंगे। अब देखा जाए तो भारत के पास इस प्लेइंग इलेवन के साथ चार तेज गेंदबाज और कुलदीप, जडेजा और अक्षर के रूप में तीन स्पिनर होंगे तो वहीं टीम की बल्लेबाजी में भी गहराई दिखती है जिसमें आपके पास अक्षर पटेल तक बल्लेबाज होंगे।

आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

Advertisement

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो