scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

घर आ रहे चैंपियंस: PM मोदी से मुलाकात, रोड शो और वानखेड़े में सम्मान समारोह... स्वैग से होगा भारतीय टीम का स्वागत

टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन भारतीय टीम गुरुवार को बारबाडोस से दिल्ली पहुंचेगी। प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के बाद मुंबई रवाना होगी। यहां ओपन बस परेड के बाद वानखेड़े में सम्मान समारोह में शामिल होगी।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | Updated: July 03, 2024 23:15 IST
घर आ रहे चैंपियंस  pm मोदी से मुलाकात  रोड शो और वानखेड़े में सम्मान समारोह    स्वैग से होगा भारतीय टीम का स्वागत
बारबाडोस से भारतीय टीम रवाना।
Advertisement

बारबाडोस में बेरिल तूफान के कारण फंसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 चैंपियन भारतीय टीम का 140 करोड़ देशवासी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। यह इंतजार कुछ ही घंटों में खत्म होने वाली है। भारतीय टीम चार्टर फ्लाइट से गुरुवार (4 जुलाई) को दिल्ली पहुंचेगी। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात होगी। इसके बाद टीम मुंबई रवाना होगी। यहां रोड शो होगा। इसके बाद शाम को वानखेड़े स्टेडियम में सम्मान समारोह होगा। भारतीय टीम 13 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप जीती है।

Advertisement

क्या है भारतीय टीम का क्रार्यक्रम प्लान

भारतीय टीम सुबह 6.20 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी। सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री मोदी के साथ टीम ब्रेकफास्ट करेगी। फिर दोपहर 2 बजे टीम दिल्ली से मुंबई रवाना होगी। शाम 4 बजे मुंबई में लैंड करेगी और वॉल्वो बस लेगी। शाम 5 बजे नरीमन पॉइंट में नेशनल सेंटर फॉर परफॉर्मिंग आर्ट्स पहुंचेगी। यहां खुली छत वाली बस में सवार होगी। शाम 5 बजे से शाम 7 बजे तक खुली छत वाली बस में वानखेड़े स्टेडियम तक परेड होगा। शाम 7 बजे से 7.30 बजे तक वानखेड़े में सम्मान समारोह होगा। इस दौरान 125 करोड़ रुपये की इनामी राशि बांटी जाएगी।

Advertisement

दिल्ली में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

टी20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के गुरुवार को दिल्ली पहुंचने पर स्वागत के लिए क्रिकेट प्रशंसकों की भीड़ उमड़ने की आशंका को देखते हुए पुलिस ने एयरपोर्ट और उस होटल में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं, जहां टीम मुंबई रवाना होने से पहले ठहरेगी। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार आईजीआई एयरपोर्ट से लेकर आईटीसी मौर्य होटल तक सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, जहां गुरुवार को टीम रुकेगी।

एस्कॉर्ट वाहन मुहैया कराने की योजना

पुलिस ने भारतीय टीम को एयरपोर्ट से सशस्त्र पुलिसकर्मियों के साथ एस्कॉर्ट वाहन मुहैया कराने की योजना बनाई है, जहां वे चार्टर्ड फ्लाइट से बारबाडोस के ग्रांटली एडम्स इंटरनेशनल एयरपोर्ट से रवाना होने के बाद सुबह करीब 6 बजे उतरेंगे। एयरपोर्ट से होटल तक के रास्ते पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात रहेगा। होटल और मध्य दिल्ली के रास्तों के आसपास अर्धसैनिक बलों की कम से कम दो कंपनियां तैनात रहेंगी। पुलिस को संदेह है कि क्रिकेट प्रशंसक टी20 विश्व कप में टीम इंडिया की जीत के लिए स्वागत और जयकारे लगाने के लिए रास्तों या होटल के बाहर इकट्ठा हो सकते हैं।

Advertisement

जय शाह-रोहित शर्मा ने फैंस को परेड में शामिल होने के लिए बुलाया

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह और वर्ल्ड चैंपियन टीम रोहित शर्मा ने सोशल मीडिया पर फैंस को ओपेन बस परेड में शामिल होने का आग्रह किया। शाह ने एक्स पर लिखा, " टीम इंडिया की विश्व कप जीत का सम्मान करने के लिए विक्ट्री परेड में हमारे साथ शामिल हों! 4 जुलाई को शाम 5:00 बजे से मरीन ड्राइव और वानखेड़े स्टेडियम में हमारे साथ जश्न मनाने के लिए आएं! तारीख याद रखें!"

Advertisement

2007 में हुआ था ऐसा ही रोड शो

रोहित शर्मा ने कहा, "हम आप सभी के साथ इस खास पल का आनंद लेना चाहते हैं। तो चलिए 4 जुलाई को शाम 5:00 बजे से मरीन ड्राइव से वानखेड़े में विक्ट्री परेड के साथ इस जीत का जश्न मनाते हैं।" इसी तरह का रोड शो 17 साल पहले भी हुआ था जब महेंद्र सिंह धोनी की टीम ने दक्षिण अफ्रीका में 2007 में पहले टी20 वर्ल्ड कर के फाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराया था। रोहित और उनकी टीम ने शनिवार को केंसिंग्टन ओवल में दक्षिण अफ्रीका पर रोमांचक सात रन की जीत के बाद खिताब जीता था।

विशेष चार्टर विमान वापस आ रही भारती टीम

भारतीय टीम बुधवार (2 जून) को बारबाडोस से एयर इंडिया की विशेष चार्टर विमान एयर इंडिया चैंपियंस 24 वर्ल्ड कप (AIC24WC)से रवाना हुई। टीम का सपोर्ट स्टाफ और परिवार भी साथ है। वहां फंसे भारतीय पत्रकार भी बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी और सचिव जय शाह के साथ उसी फ्लाइट से आ रहे हैं, सभी व्यवस्थाओं की देखरेख कर रहे हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो