scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

T20 World Cup 2024 से बाहर हो चुकी अफगानिस्तान पर होगी पैसों की बारिश, जानिए कितनी मिलेगी प्राइज मनी

अफगानिस्तान की टीम को सेमीफाइनल में प्रोटियाज के हाथों हार मिली, लेकिन इस टीम को ईनाम के रूप में खासी रकम मिलेगी।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
Updated: June 28, 2024 02:23 IST
t20 world cup 2024 से बाहर हो चुकी अफगानिस्तान पर होगी पैसों की बारिश  जानिए कितनी मिलेगी प्राइज मनी
Afghanistan cricket team (Source- AP Photo)
Advertisement

Afghanistan Prize Money in T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला ब्रायन लारा स्टेडियम, तारोबा, त्रिनिदाद में गुरुवार को अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया। इस मैच में प्रोटियाज ने एकतरफा अंदाज में अफगानिस्तान पर 9 विकेट से जीत दर्ज की और फाइनल में पहुंच गई। वहीं इस हार के साथ ही अफगानिस्तान का सफर इस वर्ल्ड कप में खत्म हो गया।

राशिद खान की कप्तानी में अफगानिस्तान की टीम पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची। बेशक ये टीम सेमीफाइनल से आगे नहीं बढ़ पाई, लेकिन इस टीम ने दिखाया कि उनमें क्षमता है। वहीं सेमीफाइनल में हारने के बाद भी अफगानिस्तान की टीम को आईसीसी से प्राइज मनी के रूप में करोड़ों रुपये मिलेंगे।

Advertisement

अफगानिस्तान की टीम को मिलेंगे 7.84 करोड़ रुपये

आईसीसी ने इस बार प्राइज मनी के तौर पर कुल 20.36 करोड़ रुपये देने का फैसला किया है जिसमें सेमीफाइनल में हारने वाली टीम को भी 6.55 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। वहीं फाइनल और सेमीफाइनल मैच को छोड़कर अन्य मैच जीतने पर टीम को 25.9 लाख रुपये अतिरिक्त दिए जाएंगे। अब अफगानिस्तान की टीम सेमीफाइनल में हार गई तो उसे 6.55 करोड़ रुपये तो मिलेंगे ही वहीं सेमीफाइनल से पहले इस टीम ने 5 मैच जीते थे। यानी 5 मैच जीतने के एवज में इस टीम को 129.5 लाख रुपये अतिरिक्त दिए जाएंगे यानी इस टीम की कुल ईनामी राशि 7.84 करोड़ हो जाता है।

अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों को हराया

अफगानिस्तान ने अपने ग्रुप मुकाबले में मजबूत न्यूजीलैंड की टीम को हराया था और फिर पापुआ न्यू गिनी और युगांडा को हराने के बात सुपर 8 में जगह बनाई थी। सुपर 8 में इस टीम को भारत के हाथों हार मिली, लेकिन फिर राशिद खान की टीम ने ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश को हराने के बाद सेमीफाइनल में जगह बनाई। अफगानिस्तान ने कंगारू टीम को 21 रन से हराकर हंगामा मचा दिया था और इसके बाद बांग्लादेश को कांटे के मुकाबले में बांग्लादेश को 8 रन से हराया था। इस टीम के लिए सेमीफाइनल में पहुंचना एक करिश्मा ही थी। हालांकि सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका ने अफगानिस्तान को 11.5 ओवर में 56 रन पर ऑलआउट कर दिया और फिर 8.5 ओवर में एक विकेट पर 60 रन बनाकर मैच जीत लिया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो