scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

SA vs AFG T20 World Cup 2024 Dream11 Prediction: अफगान के इस खिलाड़ी को बनाएं कप्तान, अपनी ड्रीम 11 में चुन सकते हैं यह खिलाड़ी

SA vs AFG Dream11 Prediction, South Africa vs Afghanistan T20 World Cup 2024 Playing XI: जनसत्ता.कॉम ने साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के मैच की संभावित ड्रीम इलेवन तैयार की है।
Written by: खेल डेस्‍क
नई दिल्ली | Updated: June 27, 2024 05:32 IST
sa vs afg t20 world cup 2024 dream11 prediction  अफगान के इस खिलाड़ी को बनाएं कप्तान  अपनी ड्रीम 11 में चुन सकते हैं यह खिलाड़ी
SA vs AFG Dream11 T20 World Cup 2024 Prediction: टी20 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच है।
Advertisement

SA vs AFG Dream11 Prediction, South Africa vs Afghanistan T20 World Cup 2024 Playing XI: टी20 वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका का सामना अफगानिस्तान से होगा। दोनों टीमों के पास पहली बार किसी भी आईसीसी वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने का मौका है। अफगानिस्तान के लिए पूरा मुकाबला किसी परिकथा जैसा रहा है। वहीं साउथ अफ्रीका कई करीबी मुकाबले जीतकर यहां तक पहुंची है।

SA vs AFG Semifinal Match Live Updates

Advertisement

अफगानिस्तान की ओपनिंग जोड़ी कर रही कमाल

अफगानिस्तान की ओपनिंग जोड़ी शानदार फॉर्म में है। विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह दोनों टीमों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने सात मैचों में 281 रन बनाए हैं। वहीं उनके जोड़ीदार इब्राहिम जादरान ने मैचों में 229 रन बनाए। अफगानिस्तान की बल्लेबाजी काफी हद तक इन दोनों पर ही निर्भर करती है। साउथ अफ्रीका की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने सबसे ज्यादा 199 रन बनाए हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अहम मैच में अर्धशतक भी जमाया।

साउथ अफ्रीकी गेंदबाज भी है फॉर्म में

अफगानिस्तान के लिए उनकी गेंजबाजी शानदार रही है। सात मैचों में फजलहक फारुकी ने 16, राशिद खान ने 14 और नवीन उल हक ने 13 विकेट लिए हैं। राशिद बल्ले से भी टीम के लिए कमाल कर सकते हैं। गुलबद्दीन नायब ने भी इस वर्ल्ड कप में बतौर ऑलराउंडर खुद को साबित किया है। इस खिलाड़ी को कप्तान या उप-कप्तान की जगह दी जा सकती है। साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों की बात करें एनरिक नॉर्खिया ने सात मैचों में 11 विकेट, कगिसो कबाडा ने 10 विकेट लिए हैं। तबरेस शम्सी ने तीन मैचों में 8 विकेट अपने नाम किए हैं।

SA vs AFG Dream 11 Prediction 1

कप्तान: क्विंटन डी कॉक
उपकप्तान: राशिद खान

Advertisement

विकेटकीपर: क्विंटन डी कॉक, रहमानुल्लाह गुरबाज़, हेनरिक क्लासेन
बल्लेबाज: डेविड मिलर, इब्राहिम जादरान
ऑलराउंडर: मार्को यानसेन, गुलबद्दीन नाइब, मोहम्मद नबी
गेंदबाज: राशिद खान, तबरेज शम्सी, नवीन-उल-हक

Advertisement

SA vs AFG Dream 11 Prediction 2

कप्तान: इब्राहिम जादरान
उपकप्तान: गुलबद्दीन नाइब

कीपर - क्विंटन डी कॉक , रहमानुल्लाह गुरबाज़
बल्लेबाज - ट्रिस्टन स्टब्स, इब्राहिम जादरान
ऑलराउंडर- एडेन मार्कराम, अज़मतुल्लाह उमरज़ई, गुलबद्दीन नाइब
गेंदबाज- केशव महाराज, कगिसो रबाडा, राशिद खान, एनरिक नॉर्खिया

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो