scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

SA vs AFG T20 World Cup 2024 Pitch Report, Weather: साउथ अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान मैच पर बारिश का साया, पढ़ें त्रिनिदाद की पिच और मौसम रिपोर्ट

T20 World Cup 2024, SA vs AFG Pitch Report And Brian Lara Stadium Tarouba Trinidad Weather Forecast Today Match In Hindi: टी20 विश्व कप 2024 का पहला सेमीफाइनल मैच 27 जून को साउथ अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान के बीच है। यहां तारौबा के ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम की पिच और त्रिनिदाद के मौसम के बारे में जान सकते हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: June 27, 2024 05:32 IST
sa vs afg t20 world cup 2024 pitch report  weather  साउथ अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान मैच पर बारिश का साया  पढ़ें त्रिनिदाद की पिच और मौसम रिपोर्ट
SA vs AFG T20 World Cup 2024 Pitch Report, Weather Report: साउथ अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान टी20 विश्व कप 2024 पिच रिपोर्ट, मौसम की भविष्यवाणी।
Advertisement

T20 World Cup 2024, SA vs AFG Pitch Report And Brian Lara Stadium Tarouba Trinidad Weather Forecast Today: आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के पहले सेमीफाइनल में गुरुवार 27 जून की सुबह (भारतीय समयानुसार) दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी। राशिद खान की अगुआई में अफगानिस्तान ने इस प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन किया है।

Advertisement

SA vs AFG Semifinal Match Live Updates

Advertisement

अफगानिस्तान ने सुपर 8 चरण में बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार जीत के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश किया। टी20 विश्व कप 2024 में साउथ अफ्रीका का अभियान भी बेहतर रहा। वह लगातार 7 मैच से अजेय है।

दोनों टीमों के हालिया शानदार फॉर्म को देखते हुए त्रिनिदाद में एक रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद है। यहां जानते हैं कि साउथ अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान के मुकाबले के दौरान तारौबा के ब्रायन लारा स्टेडियम की पिच कैसा व्यवहार करती है और त्रिनिदाद का मौसम कैसा रहता है।

SA vs AFG Head To Head Records: साउथ अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान हेड टू हेड रिकॉर्ड्स

साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की बात करें तो एडेन मार्कराम एंड कंपनी का पलड़ा भारी है। दोनों टीमों के बीच अब तक 2 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं। दोनों में ही साउथ अफ्रीका की टीम जीती है।

Advertisement

Brian Lara Stadium Tarouba Trinidad Pitch Report: ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

ब्रायन लारा स्टेडियम पर पिछला मैच दस दिन पहले खेला गया था, इसलिए सेमीफाइनल मैच के लिए नई पिच की उम्मीद करें। नई पिच पर तेज गेंदबाजों को मूवमेंट मिलने के संकेत मिले हैं। हार्ड लेंथ से बाउंस भी मिल सकता है। स्पिनर भी खेल में होंगे।

Advertisement

बल्लेबाजों को पिच की गति और उछाल के साथ तालमेल बिठाने के लिए कुछ समय लेना चाहिए। तारौबा में औसत रन रेट मामूली 7.18 रहा है, इसलिए बहुत बड़े स्कोर की उम्मीद नहीं करनी चाहिए।

टॉस जीतने वाली टीम संभवतः पहले गेंदबाजी करेगी। हालांकि, अगर अफगानिस्तान टॉस जीतता है तो वह बल्लेबाजी चुन सकता है, क्योंकि टूर्नामेंट में अब तक यह रणनीति उसके लिए कारगर रही है।

ब्रायन लारा स्टेडियम पर T20 इंटरनेशनल मुकाबलों का लेखा-जोखा

  • अब तक खेले गए मैच: 11
  • पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमें जीती: 4
  • पहले गेंदबाजी करने वाली टीमें जीती: 7
  • पहली पारी का औसत स्कोर: 135 रन
  • सर्वाधिक स्कोर: 267 रन वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड ने बनाया
  • न्यूनतम स्कोर: 149 रन न्यूजीलैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज ने बनाया

ICC टूर्नामेंट्स में साउथ अफ्रीका का प्रदर्शन

आईसीसी इवेंट्स में दक्षिण अफ्रीका का रिकॉर्ड बहुत खराब है क्योंकि उनकी एकमात्र बड़ी खिताबी जीत 1998 में आई थी जब उन्होंने आईसीसी नॉकआउट कप के उद्घाटन संस्करण में जीत हासिल की थी जिसे अब चैंपियंस ट्रॉफी के रूप में जाना जाता है। ऐसें में वह अपने नॉकआउट के झंझट को खत्म करने और आगामी मुकाबले को जीतकर T20 विश्व कप के अपने पहले फाइनल में प्रवेश करने के लिए उत्सुक होगा।

Trinidad Tarouba Weather Report: त्रिनिदाद तारौबा मौसम रिपोर्ट

साउथ अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान मैच बारिश से प्रभावित हो सकता है। वैसे पहले सेमीफाइनल के लिए अतिरिक्त समय और एक रिजर्व दिन आवंटित किया गया है। बारिश के कारण व्यवधान पड़ने पर मैच के समय में अतिरिक्त 60 मिनट जोड़े जाएंगे। यदि फिर भी मैच पूरा नहीं हो पाता है तो इसे रिजर्व दिन यानी 28 जून (भारतीय समयानुसार) में ले जाया जाएगा और 190 मिनट का खेल समय आवंटित किया जाएगा। यदि सेमीफाइनल बारिश के कारण रद्द हो जाता है तो जो टीम सुपर 8 चरण में अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहेगी, वह फाइनल में पहुंचेगी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो