scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

पाकिस्तानी टीम में ‘ऑपरेशन क्लीन अप’ की तैयारी, T20 विश्व कप 2024 के बाद 6 खिलाड़ियों की हो सकती है छुट्टी

पाकिस्तान के खिलाड़ी पीसीबी अधिकारियों के हालिया बयानों से खुश नहीं हैं। उनका तर्क है कि ऐसे मुद्दों को टी20 विश्व कप 2024 के बाद तक के लिए टाला जा सकता था।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: June 12, 2024 11:34 IST
पाकिस्तानी टीम में ‘ऑपरेशन क्लीन अप’ की तैयारी  t20 विश्व कप 2024 के बाद 6 खिलाड़ियों की हो सकती है छुट्टी
आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में मंगलवार, 11 जून 2024 को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर कनाडा के निकोलस किरटन के रन आउट होने के बाद टीम के साथियों के साथ जश्न मनाते हुए पाकिस्तान के इमाद वसीम (दाएं से तीसरे)। (एपी/पीटीआई)
Advertisement

पाकिस्तान की राष्ट्रीय पुरुष क्रिकेट टीम के भीतर व्यापक ‘ऑपरेशन क्लीन अप’ की तैयारियां शुरू हो गई हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन मोहसिन नकवी ने मुद्दों को सुलझाने के लिए बोर्ड के साथी पदाधिकारियों, सहयोगियों और कई पूर्व क्रिकेटर्स के साथ विचार-विमर्श किया है।

Advertisement

राजनीति करने वाले खिलाड़ी बाहर होंगे!

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की राजनीति में शामिल खिलाड़ियों को बाहर करने और किसी भी परिस्थिति में खराब प्रदर्शन करने वालों को नहीं रखने पर आम सहमति बन गई है। यह दावा वेबसाइट cricketpakistan की खबर में किया गया है। यह कार्रवाई पाकिस्तान के टी20 विश्व कप 2024 अभियान के पूरा होने के बाद होने वाली है।

Advertisement

वेबसाइट ने सूत्रों के हवाले से लिखा कि कम से कम 6 खिलाड़ियों को बाहर किया जाना तय है। रिपोर्ट्स से पता चलता है कि कुछ खिलाड़ी खराब प्रदर्शन के बावजूद कप्तान के साथ बेहतर रिश्ते होने के कारण ही टीम में हैं। बाबर आजम की कप्तानी को लेकर चिंताएं जताई गई हैं।

बाबर की कप्तानी पर भी हो सकता है फैसला

इसमें बाबर आजम के कमजोर नेतृत्व और टीम के सदस्यों के बीच असंतोष की ओर इशारा करते हुए आलोचनाएं की गईं हैं। बाबर आजम के निर्णय लेने की क्षमताओं और अन्य संबंधित मुद्दों पर संदेह है।

विशेष रूप से, बाबर समेत कई शीर्ष क्रिकेटर्स का प्रतिनिधित्व एक ही प्रबंधन कंपनी द्वारा किया जाता है। पूर्व प्रबंधन समिति के चेयरमैन जका अशरफ ने एजेंटों के प्रभाव को कम करने का प्रयास किया, लेकिन उन्हें इस्तीफा देना पड़ा। ऐसी अटकलें हैं कि मौजूदा सोशल मीडिया ट्रेंड और बयान एक समन्वित अभियान का हिस्सा हैं।

Advertisement

PCB चेयरमैन जल्द कर सकते हैं प्रेस कॉन्फ्रेंस

पीसीबी चेयरमैन मोहसिन नकवी जल्द ही एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करने की योजना बना रहे हैं। हालांकि यह अनिश्चित है कि उनके खुलासे कितने विस्तृत होंगे। कुछ सलाहकारों का सुझाव है कि वह विशिष्ट खिलाड़ियों का उल्लेख किए बिना व्यापक रूप से बोलें।

Advertisement

इसके अलावा, सूत्रों ने पीसीबी के भीतर गुटबाजी में उल्लेखनीय वृद्धि का भी खुलासा किया। पीसीबी इस गुटबाजी को भी खत्म करने का उपाय कर रहा है। कई विभागों में बड़े बदलाव की उम्मीद है।

पीसीबी चेयरमैन मोहसिन नकवी का लक्ष्य टीम के प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए रणनीति विकसित करने के लिए पूर्व क्रिकेटर्स के साथ सहयोग करना है। इस बीच, पाकिस्तान के खिलाड़ी पीसीबी पदाधिकारियों के हालिया बयानों से खुश नहीं हैं। उनकी दलील है कि ऐसे मुद्दों को विश्व कप के बाद तक के लिए टाला जा सकता था।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो