scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

रोहित शर्मा ने भारत को चैंपियन बनाने के बाद दो बार खाई बारबाडोस की मिट्टी, पिच को भी थपथपाया; देखें Video

अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को टी20 चैंपियन बनाने के बाद रोहित शर्मा ने बारबाडोस का धन्यवाद इस अंदाज में किया।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
June 30, 2024 15:01 IST
रोहित शर्मा ने भारत को चैंपियन बनाने के बाद दो बार खाई बारबाडोस की मिट्टी  पिच को भी थपथपाया  देखें video
Rohit Sharma (Source- Twitter)
Advertisement

रोहित शर्मा ने अपने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर का समापन भारत को बतौर कप्तान चैंपियन बनाकर किया। रोहित शर्मा साल 2007 से टी20 वर्ल्ड कप खेल रहे थे और ये उनका नौवां सीजन था। रोहित ने साल 2007 में भी खिताब जीता था, लेकिन तब वो टीम का बतौर खिलाड़ी हिस्सा थे कप्तान नहीं, लेकिन इस बार वो टीम के कप्तान थे और दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप में देश की अगुआई कर रहे थे। साल 2022 में उनकी कप्तानी में टीम सेमीफाइनल तक पहुंची थी, लेकिन इस बार टीम फाइनल में पहुंची और चैंपियन भी बनी।

रोहित शर्मा के साथ-साथ पूरे भारत के लिए ये गर्व का पल था और ये गर्व का पल पूरे देश को हिटमैन ने दिलाया। इस टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ने फ्रंट पर रहते हुए टीम की अगुआई की और शानदार कप्तानी तो की ही साथ ही साथ उन्होंने शानदार बल्लेबाजी भी की। रोहित की कप्तानी में इस बार टीम इंडिया पूरी तरह से अपराजेय रही और फाइनल जीतकर ही टीम मे दम लिया। हालांकि फाइनल मैच में कुछ पल ऐसा आया जब लगा कि शायद साउथ अफ्रीका जीत जाएगी, लेकिन भारत ने फिर वापसी की और चैंपियन बनी।

Advertisement

रोहित शर्मा ने खाई बारबादोस की मिट्टी

अब सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जो काफी इमोशनल करने वाला है। इस वीडियो में दिख रहा है कि फाइनल जीतने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा बारबाडोस की पिच की मिट्टी को दो बार उठाया और उसे खाया और इसके बाद उन्होंने पिच को भी थपथपाया मानों वो उसे धन्यवाद दे रहे हों।

इसमें कोई शक नहीं कि यूएसए और वेस्टइंडीज की खतरनाक पिच पर भारत के लिए चैंपियन बनना आसान नहीं था, लेकिन रोहित शर्मा की कप्तानी ने इसे आसान बना दिया। बतौर कप्तान रोहित शर्मा ने बेहद चालाकी के साथ हर टीम के खिलाफ कोच राहुल द्रविड़ के साथ रणनीति बनाई और खिलाड़ियों ने इसे मैदान पर अंजाम दिया। राहुल द्रविड़ का भी हेड कोच के तौर पर ये भारत के लिए आखिरी मैच था, लेकिन टीम इंडिया ने चैंपियन बनकर उन्हें शानदार विदाई दी। यही नहीं रोहित शर्मा और विराट कोहली को भी एक शानदार विदाई मिली।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 टी20 tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो