scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष का निधन, न्यूयॉर्क में भारत-पाकिस्तान मैच किया था अटेंड

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अमोल काले का निधन अमेरिका में हुआ। वह एमसीए के अन्य पदाधिकारियों के साथ भारत-पाकिस्तान मैच देखने नासाउ काउंटी स्टेडियम पहुंचे थे।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: June 10, 2024 18:27 IST
मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष का निधन  न्यूयॉर्क में भारत पाकिस्तान मैच किया था अटेंड
अमोल काले। (फोटो - Amol Kale Twitter)
Advertisement

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) के अध्यक्ष अमोल काले का सोमवार (10 जून) को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उनका निधन अमेरिका में हुआ। जानकारी के अनुसार रात को सोने के बाद वह उठे ही नहीं। वह रविवार को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए टी20 विश्व कप मुकाबला भी देखने पहुंचे थे। काले के साथ एमसीए के पदाधिकारी भी मैच देखने गए थे।

अमोल काले के साथ भारत-पाकिस्तान मैच देखने वाले एमसीए के दो अन्य पदाधिकारी सेक्रेट्री अजिंक्य नायक और एपैक्स काउंसिल के सदस्य सूरज समत थे। अक्टूबर 2022 में 1983 वर्ल्ड चैंपियन संदीप पाटिल को कांटे की टक्कर में हराने के बाद 47 साल के काले को एमसीए का अध्यक्ष चुना गया था। आगामी सत्र से मुंबई के सीनियर मेंस खिलाड़ियों की मैच फीस को दोगुना करने के एमसीए के फैसले में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका थी।

Advertisement

देवेंद्र फडणवीस के करीबी

नागपुर के रहने वाले काले एक दशक से भी ज्यादा समय से मुंबई में रह रहे थे और उन्होंने कई तरह के बिजनेस में शामिल थे। उन्हें महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का करीबी माना जाता था। एमसीए के मामलों की कमान संभालने के अलावा काले इस साल की शुरुआत में शुरू की गई टेनिस-बॉल फ्रेंचाइजी क्रिकेट लीग इंडियन स्ट्रीट प्रीमियर लीग के को प्रमोटर भी थे।

तिरुपति बालाजी देवस्थान ट्रस्ट के सदस्य भी रहे

अमोल काले के कार्यकाल में पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप के दौरान वानखेड़े स्टेडियम में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की प्रतिमा लगाई गई थी। लगातार तीन साल तक आंध्र प्रदेश में तिरुपति बालाजी देवस्थान ट्रस्ट के सदस्य भी रहे। उन्होंने नवी मुंबई के उल्वे में भगवान श्री वेंकटेश्वर मंदिर के लिए जमीन खोजने में अहम भूमिका निभाई।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो