scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs SL: गौतम गंभीर के कोच बनते ही श्रेयस अय्यर की होगी वापसी, श्रीलंका दौरे पर अभिषेक शर्मा और IPL 2024 के इन स्टार्स को मिलेगा मौका!

भारत के कोच बनने की रेस में आगे चल रहे गौतम गंभीर ने श्रेयस अय्यर के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए काम किया है। टीम 2024 में जब खिताब जीती तो वह मेंटर थे।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | Updated: June 18, 2024 20:10 IST
ind vs sl  गौतम गंभीर के कोच बनते ही श्रेयस अय्यर की होगी वापसी  श्रीलंका दौरे पर अभिषेक शर्मा और ipl 2024 के इन स्टार्स को मिलेगा मौका
श्रेयस अय्यर और गौतम गंभीर। (फोटो - KKR Twitter)
Advertisement

गौतम गंभीर का भारतीय टीम का मुख्य कोच बनना लगभग तय है। उनके कोच बनते ही इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान श्रेयस अय्यर की भी भारतीय टीम में वापसी हो सकत है। उनके करियर को जुलाई-अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के दौरान जीवनदान मिल सकता है। अय्यर का 5 जुलाई से जिम्बाब्वे के खिलाफ शुरू होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज में भी चयन हो सकता है।

Advertisement

भारत के कोच बनने की रेस में आगे चल रहे गंभीर ने अय्यर के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) में काम किया है। टीम जब खिताब जीती तो वह मेंटर थे। घरेलू क्रिकेट नजरअंदाज करने के कारण अय्यर को इशान किशन के साथ बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया गया था। हालांकि, अय्यर ने हमेशा से कहा है कि पीठ के निचले हिस्से की समस्या के कारण नहीं खेले। बीसीसीआई के कड़े फैसले के बाद उन्होंने रणजी ट्रॉफी फाइनल में 90 से अधिक रन बनाए। मुंबई को चैंपियन बनने में अहम भूमिका निभाई।

Advertisement

एनसीए में ट्रेनिंग कर रहे ये खिलाड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कई युवा खिलाड़ी जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच टी20 से पहले बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में ट्रेनिंग ले रहे हैं, जिसकी घोषणा अगले सप्ताह किसी भी समय हो सकती है। बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर पीटीआई को बताया, "श्रेयस वर्तमान में एनसीए में नहीं हैं। यहां ज्यादातर वे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है और जिम्बाब्वे चयन के लिए दावेदार हैं। अभिषेक शर्मा, रियान पराग, मयंक यादव, हर्षित राणा, नितीश रेड्डी, विजयकुमार वैशाख, यश दयाल सभी कैंप में हैं। कुछ जिम्बाब्वे दौरे पर टी20 खेलने जाएंगे।"

श्रेयस अय्यर को कैसे बैठा सकते हैं बाहर

सूत्र ने बताया, "हालांकि, इस बात की पूरी संभावना है कि श्रीलंका में तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए श्रेयस दौरा करेंगे। भारत ने जो आखिरी एकदिवसीय मैच दक्षिण अफ्रीका में खेला था और उन्होंने अर्धशतक (52) बनाया था। उन्होंने विश्व कप में 500 से अधिक रन (530) बनाए थे और उनका औसत लगभग 50 का है। क्या आप उन्हें बाहर कर सकते हैं?"

Advertisement

रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे वरिष्ठ खिलाड़ी का टेस्ट और वनडे पर होगा फोकस

जानकारी के अनुसार रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे वरिष्ठ खिलाड़ी और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अब सितंबर 2024 से जनवरी 2025 के बीच नौ डब्ल्यूटीसी टेस्ट के साथ शेष सत्र के लिए वनडे और टेस्ट पर ध्यान केंद्रित करेंगे। शेड्यूल में बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ दो-दो घरेलू मैच, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच और पाकिस्तान में वनडे चैंपियंस ट्रॉफी शामिल हैं।

Advertisement

हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव को मिलेगा आराम?

आईपीएल 2024 के सितारों के सहित टी20 में कई नए खिलाड़ी होंगे। रिंकू सिंह, शुभमन गिल, अवेश खान और खलील अहमद जैसे खिलाड़ियों के भी जिम्बाब्वे जाने की उम्मीद है। अगर हार्दिक पंड्या और सूर्यकुमार यादव को आराम नहीं दिया जाता है, तो उन्हें दौरे के लिए कप्तान और उपकप्तान होने की उम्मीद है। हालांकि, दोनों आईपीएल की शुरुआत से लगातार खेल रहे हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो