scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs USA: सूर्यकुमार यादव के दोस्त ने 22 साल में कर ली थी क्रिकेट से तौबा, अमेरिका पहुंचने के बाद ऐसे हुई खेल में वापसी

टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान के खिलाफ अमेरिका की जीत में सौरभ नेत्रवलकर ने अहम भूमिका निभाई थी। सुपर ओवर में 18 रन बचाए थे। इसके अलावा मैच में 2 महत्वपूर्ण विकेट लिया था।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | June 12, 2024 17:31 IST
ind vs usa  सूर्यकुमार यादव के दोस्त ने 22 साल में कर ली थी क्रिकेट से तौबा  अमेरिका पहुंचने के बाद ऐसे हुई खेल में वापसी
सूर्यकुमार यादव और सौरभ नेत्रवलकर। (FILE/Instagram)
Advertisement

सौरभ नेत्रवलकर ने टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान के खिलाफ अमेरिका की जीत के पीछे अहम भूमिका निभाई। बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने सुपर ओवर में न केवल 18 रन का बचाव करते हुए एक शानदार गेंदबाजी की, बल्कि मैच के दौरान मोहम्मद रिजवान और इफ्तिखार अहमद के महत्वपूर्ण विकेट भी चटकाए।

भारत के खिलाफ अमेरिका के मुकाबले से पहले 32 साल के सौरभ ने पुराने दिनों को याद किया, जब वह मुंबई में खेला करते थे। वह सूर्यकुमार यादव के दोस्त हैं। उन्होंने उनके बारे में भी बात की साथ ही बताया कि क्यों उन्होंने महज 22 साल की उम्र में क्रिकेट से तौबा कर ली थी। फिर अमेरिका में वह कैसे क्रिकेट खेलने लगे।

Advertisement

मुंबई से अमेरिका पहुंचे

नेत्रवलकर 2014 तक मुंबई रणजी टीम के लिए खेलते थे, लेकिन फिर भविष्य को लेकर उनके मन में नकारात्मक विचार आने लगे। उन्होंने इसे लेकर स्टार स्पोर्ट्स पर बताया, "मैं कितना क्रिकेट खेल सकता हूं? 35 साल तक, शायद… लेकिन इसकी कोई गारंटी नहीं है। कोई तरक्की भी नहीं है।" इस सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने अपना खुद का क्रिकेट ऐप भी डिजाइन किया। उन्होंने 22 साल की उम्र में एक अमेरिकी विश्वविद्यालय से छात्रवृत्ति लेने का फैसला किया। उन्होंने सोचा कि यह कदम उनके क्रिकेट करियर का अंत होगा।

लॉयड जोडाह ने की मदद

वेस्टइंडियन लॉयड जोडाह ने नेत्रवलकर में क्रिकेट के सपने को फिर से जगाया। नेत्रवलकर ने कहा, "मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं फिर से क्रिकेट खेलूंगा, लेकिन अमेरिका आने के बाद मुझे पता चला कि मेरे कॉलेज में क्रिकेट है। लॉयड जोडाह नाम के कोच थे, जिन्होंने मुझे गेंदबाजी करते हुए देखा और पूछा कि क्या मैं क्रिकेट खेला हूं। फिर उन्होंने मुझे यहां अलग-अलग क्लबों में शामिल होने में मदद की।

सूर्यकुमार यादव से दोस्ती पर क्या बोले नेत्रवलकर

सूर्यकुमार यादव से दोस्ती को लेकर नेत्रवलकर ने कहा, " सूर्यकुमार अच्छे दोस्त हैं। मैंने उन्हें हमारे अंडर-15 दिनों से देखा है। हम मुंबई के लिए एक साथ खेलते हुए बड़े हुए हैं। वह हमेशा खास रहे हैं। अंडर-15 और अंडर-17 मैचों में दोहरे शतक बनाते रहे हैं। उन्हें भारत के लिए खेलने का मौका मेरी उम्मीद से बाद में मिला, लेकिन मैं उनके लिए वाकई बहुत खुश हूं।"

Advertisement

मुझे नहीं पता कि सूर्या को कैसे आउट किया जाए

नेत्रवलकर ने कहा, "मैं उनसे मिलने के लिए उत्साहित हूं और यह न केवल उनके खिलाफ बल्कि उन कई खिलाड़ियों के खिलाफ खेलने का अवसर है जिनके साथ हमने खेला है। मुझे नहीं पता कि सूर्या को कैसे आउट किया जाए, लेकिन मुझे लगता है कि मैं बस अपनी भूमिका निभाने की कोशिश करूंगा, जो टीम को मुझसे करने की जरूरत है।"

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो