होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

IND vs SA Final: अक्षर पटेल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ फाइनल में लगाए 4 छक्के; मिस्बा, कोहली, मार्श की खास लिस्ट में हुए शामिल

फाइनल में अक्षर पटेल ने कोहली के साथ 72 रन की साझेदारी की और अपनी पारी के दौरान 4 छक्के लगाकर कई दिग्गजों की बराबरी कर ली।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
Updated: June 29, 2024 21:47 IST
Axar Patel (Source- Twitter)
Advertisement

India vs South Africa Final: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मैच में भारत के स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल को बल्लेबाजी के लिए पांचवें नंबर पर प्रमोट किया और उन्होंने शानदार काम किया। अक्षर पटेल ने भारत के लिए शानदार पारी खेली हालांकि वो अपना अर्धशतक पूरा करने से चूक गए, लेकिन उनकी पारी टीम के लिए काफी अहम रही।

अक्षर पटेल ने शुरुआती 3 विकेट 34 रन पर गिर जाने के बाद विराट कोहली के साथ मिलकर पारी को संभाला और अपनी पारी के दौरान उन्होंने 4 छक्के लगाकर कई दिग्गजों की लिस्ट में शामिल हो गए। अक्षर पटेल ने चौथे विकेट के लिए कोहली के साथ मिलकर 72 रन की अच्छी साझेदारी भी की।

Advertisement

अक्षर पटेल ने की कई दिग्गजों की बराबरी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ अक्षर पटेल ने फाइनल मैच में 31 गेंदों पर 4 छक्के और एक चौके की मदद से 47 रन की पारी खेली और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 151.61 का रहा। अपनी पारी में 4 छक्के लगाने के बाद अक्षर पटेल ने मिस्बा उल हक, क्रेग ब्रेथवेट, और मिचेल मार्श की बराबरी भी कर ली। टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में इन सभी बल्लेबाजों ने अपनी पारी में 4 छक्के लगाए थे और अब अक्षर 4 छक्के लगाकर इन खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए। इस लिस्ट में मार्लन सैमुअल्स 6 छक्के लगाकर पहले स्थान पर हैं।

टी20 विश्व कप फाइनल में सबसे ज्यादा छक्के

Advertisement

6 - मार्लन सैमुअल्स बनाम श्रीलंका, कोलंबो, 2012
4 - मिस्बाह-उल-हक बनाम भारत, जोहानसबर्ग, 2007
4 - विराट कोहली बनाम श्रीलंका, मीरपुर, 2014
4 - क्रेग ब्रेथवेट बनाम इंग्लैंड, कोलकाता, 2016
4 - मिशेल मार्श बनाम न्यूजीलैंड, दुबई, 2021
4 - अक्षर पटेल बनाम दक्षिण अफ्रीका, ब्रिजटाउन, 2024

अक्षर पटेल रहे दूसरे बेस्ट स्कोरर

भारत की तरफ से अक्षर पटेल इस मैच में दूसरे बेस्ट स्कोरर रहे तो वहीं विराट कोहली ने सर्वाधिक 76 रन की पारी खेली। रोहित शर्मा ने इस मैच में 9 रन बनाए जबकि ऋषभ पंत डक पर आउट हो गए। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 3 रन बनाए तो वहीं शिवम दुबे ने 27 रन की पारी खेली। हार्दिक पांड्या इस मैच में 5 रन बनाकर नाबाद रहे तो वहीं रवींद्र जडेजा 2 रन बनाकर आउट हो गए। भारत ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 176 रन बनाए।

Advertisement
Tags :
Axar PatelIND vs SAt20 world cup
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement