scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

संजू और पंत दोनों को प्लेइंग XI में फिट करने का रायूडु ने दिया फॉर्मूला, ओपनिंग के लिए रोहित के साथ इनका किया चयन

अंबाती रायूडु ने बताया कि भारत की प्लेइंग इलेवन में संजू और पंत दोनों को शामिल करना चाहिए और उन्होंने इसके लिए फॉर्मूला भी सुझाया।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
Updated: June 04, 2024 20:21 IST
संजू और पंत दोनों को प्लेइंग xi में फिट करने का रायूडु ने दिया फॉर्मूला  ओपनिंग के लिए रोहित के साथ इनका किया चयन
Pant and Sanju (Source- AP Photo)
Advertisement

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला मैच रविवार को आयरलैंड के खिलाफ न्यूयॉर्क में खेलेगी। इस मैच में अब इतना तो तय है कि विकेटकीपर के रूप में प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत को जगह मिलेगी और संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा जाए, लेकिन टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर अंबाती रायुडू का मानना है कि संजू और पंत दोनों के प्लेइंग इलेवन में जगह देना भारतीय टीम के लिए फायदेमंद हो सकता है। आखिर प्लेइंग इलेवन में संजू और पंत को भी किस तरह से फिट किया जा सकता है इसका फॉर्मूला भी उन्होंने सुझाया।

संजू सैमसन को नंबर 3 पर खिलाएं

संजू सैमसन और ऋषभ पंत के बारे में इनसाइड स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए अंबाती रायूडु ने कहा कि मुझे लगता है कि प्लेइंग इलेवन में दोनों को जगह मिलनी चाहिए। संजू सैमसन नंबर 3 पर शानदार बल्लेबाजी करते हैं और ओवर नंबर के मुताबिक आप उस वक्त जो भी उपयुक्त हो उसे बल्लेबाजी के लिए भेज सकते हैं, लेकिन आप निश्चित रूप से ओपनिंग के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली के साथ जा सकते हैं। फिर आप संजू को नंबर 3 पर तो वहीं सूर्यकुमार यादव को नंबर 4 पर और फिर नंबर 5 पर ऋषभ पंत को उतार सकते हैं। इसके बाद छठे नंबर पर हार्दिक पांड्या, 7वें पर रवींद्र जडेजा और 8वें स्थान पर अक्षर पटेल को रख सकते हैं। इस कांबिनेशनल के साथ आपकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में गहराई रहेगी और टीम को संतुलन मिलेगा।

Advertisement

आपको बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ संजू सैमसन को भारती टीम मैनेजमेंट ने बड़ा मौका दिया था और बल्लेबाजी के लिए रोहित शर्म के साथ ओपनिंग करने भेजा था, लेकिन वो सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए थे। वहीं दूसरी तरफ ऋषभ पंत ने 53 रन की पारी खेली थी और वो टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। यहां पर पंत ने संजू पर बढ़त हासिल कर ली थी, लेकिन रायूडू का मानना है कि एक मजबूत बल्लेबाजी क्रम जिसमें ऑलराउंडर भी शामिल हैं वो भारत के लिए अच्छा होगा।

संजू सैमसन ने आईपीएल 2024 में 531 रन बनाए और वो सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में 5वें स्थान पर आ गए। केरल के इस बल्लेबाज ने साबित कर दिया कि वे टी20 विश्व कप टीम में भारत के लिए सही चयन क्यों थे, उन्होंने सराहनीय और लगातार प्रदर्शन किया, जिससे आरआर को आईपीएल 2024 में ज्यादातर मैचों में जीत हासिल करने में मदद मिली। हालांकि ये देखना इस बार दिलचस्प होगा कि उन्हें कितने मैचों में खेलने का मौका मिलता है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो