scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के मैच पर फिरेगा पानी?

भारत और बांग्लादेश के बीच मैच एंटीगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जाएगा। जनसत्ता.कॉम ने इस मैच की पिच रिपोर्ट तैयार की है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Riya Kasana
नई दिल्ली | Updated: June 24, 2024 14:36 IST
ind vs ban  भारत और बांग्लादेश के मैच पर फिरेगा पानी
IND vs BAN T20 World Cup Weather-Pitch Report: यह मैच एंटीगा में खेला जाएगा।
Advertisement

भारतीय टीम सुपर-8 के अपने दूसरे मैच में बांग्लादेश का सामना करेगी। भारत ने पहले मैच में अफगानिस्तान को मात दी थी। इस मैच को जीतकर वह अपने सेमीफाइनल का दावा पुख्ता करने उतरेगी। यह दोनों टीमें वेस्टइंडीज के एंटीगा में एक-दूसरे का सामना करने उतरेगी। इस मैदान टूर्नामेंट में बांग्लादेश का दूसरा और भारत का पहला मैच है।

India vs Bangladesh Live Cricket Match Streaming Online: Watch Here

Advertisement

गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों को मिलेगी मदद

एंटीगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों और गेंदबाज दोनों की मदद करती है। इस पिच पर बड़े हिटर्स को मदद मिलती है। तेज गेंदबाजों को यहां शुरुआत में मदद मिलती है।जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता वैसे-वैसे स्पिनर्स को भी पिच से मदद मिलने लग जाती है।

एंटीगा में खेले गए हैं 35 मैच

एंटीगा स्टेडियम में अब तक 35 मैच खेले गए हैं। इन 35 मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 16 बार जीती है वहीं चेज कने वाली टीम को 17 बार जीत मिली है। इस मैदान पर पहली पारी का औसतन स्कोर 123 है वहीं दूसरी पारी में घटकर 105 हो जाता है।

India vs Bangladesh Live Cricket Match Streaming Online: Watch Here

Advertisement

यह है विवियन रिचर्ड्स मैदान का रिकॉर्ड

इस मैदान पर सबसे बड़ा स्कोर इसी वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका ने बनाया। साउथ अफ्रीका ने अमेरिका के खिलाफ सुपर-8 के मैच में 194 रन बनाए थे। वहीं इस मैदान पर आज तक 153 से ज्यादा का स्कोर चेज नहीं हुआ है। इस मैदान पर सबसे छोटा स्कोर 47 रन है जो कि ओमान ने इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था।

Advertisement

बारिश का हो सकता है खलल

इस मैदान पर पिछला मैच ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच खेला गया था। इस मैच के दौरान बारिश का खलल देखने को मिला था। भारत और बांग्लादेश के मैच में भी यह देखने को मिल सकता है। भारत और बांग्लादेश का मैच एंटीगा के समय अनुसार सुबह साढ़े दस बजे शुरू होगा। weather.com के मुताबिक एंटीगा के समय अनुसार 10 से दो बचे के बीच तापमान 30 डिग्री तक रहेगा। इस समय में बारिश के 18 से 24 प्रतिशत चांस हैं। इसका मतलब है कि मैच के दौरान बारिश का खलल हो सकता है लेकिन मैच पूरी तरह बारिश की भेंट नहीं चढ़ेगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो