scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs BAN T20 World Cup 2024 Playing 11: बांग्लादेश को हराने इस प्लेइंग XI के साथ उतरेगा भारत, संजू सैमसन होंगे In तो इनका पत्ता कटना तय!

IND vs BAN T20 World Cup 2024 Dream11 Team Prediction, Playing 11 Today Match, Squad, Players List: बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय प्लेइंग इलेवन में शायद एक बदलाव हो सकता है। संजू सैमसन की अगर एंट्री होती है तो इस खिलाड़ी का पत्ता साफ हो सकता है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
Updated: June 22, 2024 16:02 IST
ind vs ban t20 world cup 2024 playing 11  बांग्लादेश को हराने इस प्लेइंग xi के साथ उतरेगा भारत  संजू सैमसन होंगे in तो इनका पत्ता कटना तय
India vs Bangladesh T20 World Cup 2024 Playing 11: Team India (Source- AP Photo)
Advertisement

India vs Bangladesh T20 World Cup 2024 Dream11 Team Prediction, Playing 11 Today Match: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम सुपर 8 का दूसरा मुकाबला अब एंटीगा में खेलेगी। इस मैच में भारत का सामना बांग्लादेश के साथ होगा और इस मैच में जीत के बाद टीम इंडिया लगभग सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लेगी। भारत की ओपनिंग जोड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली नहीं चल पा रहे हैं जो टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय है।

India vs Bangladesh Live Cricket Match Streaming Online: Watch Here

Advertisement

कोहली और रोहित के फेल होने पर भारत का मध्यक्रम अपनी जिम्मेदारी निभा रहा है, लेकिन यहां भी टीम की सबसे कमजोर कड़ी शिवम दुबे हैं। इस स्थिति में अगर बांग्लादेश के खिलाफ अगर उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जाता है तो कोई हैरानी वाली बात नहीं होगा। बांग्लादेश के खिलाफ एंटीगा के मैदान की स्थिति को देखते हुए एक बदलाव हो सकता है, हालांकि ये भी निश्चित नहीं है। वैसे अगर शिवम बाहर होते हैं तो उनका सबसे बेहतरीन विकल्प संजू सैमसन साबित हो सकते हैं।

शिवम दुबे को रिप्लेस कर सकते हैं संजू सैमसन

भारतीय ओपनिंग जोड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली अब तक क्लिक नहीं कर पाए हैं। इसमें खास तौर पर विराट कोहली लगातार निराश कर रहे हैं, लेकिन लगातार फ्लॉप हो रही इस जोड़ी का शायद ही बांग्लादेश के खिलाफ तोड़ा जाए यानी यही दोनों एक बार फिर से टीम इंडिया की पारी की शुरुआत करते हुए नजर आएंगे। वहीं तीसरे नंबर पर लगातार खुद को साबित कर रहे ऋषभ पंत इसी क्रम पर खेलेंगे। चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव होंगे जिन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ टीम के स्कोर को 180 के पार पहुंचाने में मदद की थी।

भारत के लिए इस वर्ल्ड कप में पांचवें नंबर पर लगातार शिवम दुबे खेल रहे हैं, लेकिन उनका बल्ला नहीं चल पा रहा है। वैसे तो बांग्लादेश के खिलाफ उन्हें ड्रॉप किया जाए, इसकी संभावना कम है लेकिन अगर ऐसा होता है तो टीम में उनका बेस्ट विकल्प संजू सैसमन साबित हो सकते हैं यानी शिवम के बाहर होने की स्थिति में संजू को मौका मिल सकता है। बांग्लादेश के खिलाफ छठे नंबर पर हार्दिक पांड्या ही होंगे जबकि सातवें और आठवें स्थान पर रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल होंगे। रवींद्र जडेजा अब तक ज्यादा प्रभावी नहीं साबित हुए हैं, लेकिन वो फिर भी प्लेइंग इलेवन में बने रह सकते हैं।

Advertisement

एंगीटा में शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी जबकि बाद में स्पिनर को मदद मिलेगी इस स्थिति में टीम इंडिया फिर से तीन स्पिनर के साथ मैदान पर उतरेगी। कुलदीप यादव को सुपर 8 के पहले मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ मौका मिला था और उन्होंने 4 ओवर में 32 रन देकर 2 विकेट लिए थे। ऐसे में वो टीम में बने रहेंगे तो वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ बुमराह और अर्शदीप ने 3-3 विकेट लिए थे और दोनों बतौर तेज गेंदबाज टीम में रहेंगे।

बांग्लादेश के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे/संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह।

भारत के खिलाफ बांग्लादेश की संभावित प्लेइंग इलेवन

तंजीद हसन तमीम, नजमुल हुसैन, लिटन कुमार दास, शाकिब अल हसन, तौहीद हृदोय, महमूदुल्लाह, जाकिर अली, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान और तंजीम शाकिब।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो