scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

India vs Australia Weather Report: जानिए सेंट लूसिया में है कितनी फीसदी बारिश की संभावना

भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच में अगर बारिश होती है तो इससे किस टीम को घाटा होगा।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
Updated: June 24, 2024 14:27 IST
india vs australia weather report  जानिए सेंट लूसिया में है कितनी फीसदी बारिश की संभावना
Team India (Source- AP Photo)
Advertisement

India vs Australia Weather, IND vs AUS Weather Report in Hindi: भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीमें सुपर 8 का अपना आखिरी मैच डेरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम, ग्रोस आइलेट, सेंट लूसिया में खेलेंगे। इस मैच के दौरान बारिश के होने की संभावना जताई जा रही है और अगर ऐसा होता है तो मैच को रद्द भी किया जा सकता है। अगर भारत-ऑस्ट्रेलिया का मैच होता है तो जानिए किस टीम को होगा फायदा और किसे होगा बड़ा नुकसान।

Ind vs Australia Today Match LIVE: Watch Here

Advertisement

मैच से ठीक पहले बारिश की आशंका

सेंट लूसिया में सोमवार को बारिश के होने की आशंका जताई गई है। मौसम रिपोर्ट की मानें तो वहां पर सुबह 10 बजे 51 फीसदी बारिश होने का अनुमान है और मैच की शुरुआत 10.30 पर होगी। यानी मैच के शुरू होने से ठीक पहले अगर जोरदार बारिश होती है तो फिर खेल किस तरह से होगा ये देखना दिलचस्प होने वाला है। वैसे मैच रद्द होने की स्थिति में ऑस्ट्रेलिया को जोरदार झटका लग सकता है। वहीं अगर मैच होता है तो कंगारू टीम के फिर भी आगे बढ़ने की संभावना बनी रहेगी ऐसे में मिचेल मार्श की टीम यही प्रार्थना करेगी कि बारिश ना हो।

भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच अहम

ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान ने 21 रन से हरा दिया और ये टीम के लिए घातक साबित हुआ। अंकतालिका में फिलहाल भारत 4 अंक के साथ पहले नंबर पर है तो वहीं कंगारू टीम 2 अंक के साथ दूसरे तो अफगानिस्तान भी 2 अंक के साथ ही तीसरे नंबर पर है। अगर भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया हरा देता है तो इस टीम के 4 अंक हो जाएंगे और अगर इसके बाद अफगानिस्तान बांग्लादेश को हरा देता है तो कंगारू टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। वहीं अगर भारत ऑस्ट्रेलिया को हरा देता है और दूसरी तरफ अफगानिस्तान बांग्लादेश को हरा देता है तो फिर भारत और अफगानिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच जाएंगे।

बारिश होना कंगारू टीम के लिए होगा घातक

बारिश होने की स्थिति में अगर भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच रद्द हो जाता है तो दोनों टीमों को एक-एक अंक मिल जाएंगे और भारत 5 अंक के साथ सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा तो वहीं कंगारू टीम के 3 अंक हो जाएंगे। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया प्रार्थना करेगा कि बांग्लादेश अफगानिस्तान को हरा दे जिससे की वो सेमीफाइनल में पहुंच जाएं, लेकिन ऐसा नहीं होता है और अफगानिस्तान जीत जाता है तो फिर कंगारू टीम सेमीफाइनल की होड़ से बाहर हो जाएगी।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो