scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs AUS T20 World Cup 2024 Dream11 Prediction: जसप्रीत बुमराह या मार्कस स्टोइनिस को बनाएं कप्तान, अपनी ड्रीम 11 में चुन सकते हैं ये खिलाड़ी

IND vs AUS Dream11 Prediction, India vs Australia T20 World Cup 2024 Playing XI: जनसत्ता.कॉम ने टी20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 चरण में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के मैच की संभावित ड्रीम इलेवन तैयार की है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: June 24, 2024 16:07 IST
ind vs aus t20 world cup 2024 dream11 prediction  जसप्रीत बुमराह या मार्कस स्टोइनिस को बनाएं कप्तान  अपनी ड्रीम 11 में चुन सकते हैं ये खिलाड़ी
IND vs AUS Dream11 T20 World Cup 2024 Prediction: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 विश्व कप 2024 ड्रीम 11 अनुमान। (Source: X/@cricketcomau)
Advertisement

IND vs AUS Dream11 Prediction, India vs Australia T20 World Cup 2024 Playing XI: भारत और ऑस्ट्रेलिया आईसीसी टूर्नामेंट्स में कड़ी प्रतिद्वंद्विता के लिए जाने जाते हैं। दोनों टीमें 24 जून सोमवार को सेंट लूसिया में ग्रास आइलेट के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के बेहद महत्वपूर्ण सुपर 8 मुकाबले में खेलेंगी।

IND vs AUS T20 Live Cricket Score: Watch Here

Advertisement

अपने पिछले मैच में अफगानिस्तान से ऑस्ट्रेलिया की चौंकाने वाली हार ने सुपर 8 ग्रुप 1 में चीजों को दिलचस्प बना दिया है। यही वजह है कि ग्रुप 1 की सभी 4 टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाने की होड़ में हैं। वैसे भारत को अपने शुरुआती दो सुपर 8 गेम आसानी से जीतने के बाद शीर्ष-4 में जगह बनाने के लिए बस एक अंक की जरूरत है।

India vs Australia Live Cricket Streaming, T20 World Cup Live Score Updates: Watch Here

हार्दिक पंड्या से फिर होगी बेहतरी की उम्मीद

टीम इंडिया ने सुपर 8 चरण में अपना दबदबा कायम रखते हुए बांग्लादेश को 50 रन के अंतर से हराया। हार्दिक पंड्या एक महत्वपूर्ण ऑलराउंडर के रूप में उभरे। हार्दिक पंड्या ने उस मैच में 50 रन बनाए और एक विकेट भी लिया। दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान के खिलाफ 21 रन के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। ग्लेन मैक्सवेल की 59 रन की शानदार पारी के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई टीम लक्ष्य से चूक गई।

Advertisement

सुपर 8 में रोमांचक मैच का मंच तैयार

भारत अधिकतम 4 अंकों के साथ अंकतालिका में शीर्ष पर है, जबकि ऑस्ट्रेलिया 2 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। सुपर 8 के रोमांचक दौर के लिए मंच तैयार है, क्योंकि दोनों टीमें मैच में अपनी लय बरकरार रखने या रैंकिंग में ऊपर चढ़ने की कोशिश करेंगी।

Advertisement

इस लेख में आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के 51वें मुकाबले यानी भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच की सर्वश्रेष्ठ Dream11 Predication और फैंटेसी क्रिकेट टीम के बारे में जानेंगे। भारत के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी मैच में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हो सकते हैं।

जसप्रीत बुमराह कर सकते हैं फिर से कमाल

जसप्रीत बुमराह ने पूरे मुकाबले में भारत के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका प्रदर्शन महत्वपूर्ण हो सकता है। ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस भारत के खिलाफ आगामी मैच में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हो सकते हैं। यह दिग्गज ऑलराउंडर बल्ले और गेंद दोनों से शानदार फॉर्म में है और उसका विकेट लेना भारतीय टीम की पहली प्राथमिकता बन सकता है। मार्कस स्टोइनिस के प्रदर्शन पर बहुत कुछ निर्भर करेगा।

ये खिलाड़ी दिला सकते हैं महत्वपूर्ण पॉइंट

  • ट्रेविस हेड: ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज हैं। पिछले मैच में वह शून्य पर आउट हो गए थे, लेकिन अपने दिन पर बड़ा स्कोर बना सकते हैं।
  • हार्दिक पंड्या: भारत के एक महत्वपूर्ण ऑलराउंडर हैं। उन्होंने पिछले मैच में 50 रन बनाए और 1 विकेट लिया।
  • विराट कोहली: भारत के दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, जो बल्ले से अपनी निरंतरता के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने पिछले मैच में 37 रन बनाए।
  • अक्षर पटेल: भारत के बाएं हाथ के बल्लेबाज और बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स स्पिनर हैं। वह बल्ले और गेंद दोनों से योगदान दे सकते हैं।
  • ग्लेन मैक्सवेल: ऑस्ट्रेलिया के दाएं हाथ के मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं। वह गेंद से भी उपयोगी साबित हो सकते हैं।

IND vs AUS Dream11 Prediction: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया ड्रीम 11 की संभावित प्लेइंग इलेवन नंबर 1

  • कप्तान: मार्कस स्टोइनिस।
  • उप कप्तान: हार्दिक पंड्या।
  • विकेटकीपर: ऋषभ पंत।
  • बल्लेबाज: डेविड वॉर्नर, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ट्रेविस हेड।
  • ऑलराउंडर: ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल।
  • गेंदबाज: एडम जम्पा, जसप्रीत बुमराह।

IND vs AUS Dream11 Prediction: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया ड्रीम 11 की संभावित प्लेइंग इलेवन नंबर 2

  • कप्तान: जसप्रीत बुमराह।
  • उप कप्तान: विराट कोहली।
  • विकेटकीपर: ऋषभ पंत।
  • बल्लेबाज: डेविड वॉर्नर, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ट्रेविस हेड।
  • ऑलराउंडर: ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, हार्दिक पंड्या।
  • गेंदबाज: एडम जम्पा, जसप्रीत बुमराह, पैट कमिंस।
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो