scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

PAK vs WI CHAMPS: पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को दी मात; शोएब मलिक का अर्धशतक, शाहिद अफरीदी-सोहेल तनवीर की घातक गेंदबाजी

पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को 29 रन से हरा दिया। शोएब मलिक ने टीम के लिए शानदार अर्धशतकीय पारी खेली।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
Updated: July 05, 2024 06:56 IST
pak vs wi champs  पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को दी मात  शोएब मलिक का अर्धशतक  शाहिद अफरीदी सोहेल तनवीर की घातक गेंदबाजी
Shoaib Malik (Source- AP Photo)
Advertisement

PAK vs WI CHAMPS World Championship of Legends 2024: यूनिस खान की कप्तानी में वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स लीग 2024 के चौथे मैच में पाकिस्तान चैंपियंस ने शोएब मलिक की अर्धशतकीय पारी के बाद शाहिद अफरीदी और सोहेल तनवीर की घातक गेंदबाजी के दम पर क्रिस गेल की कप्तानी वाली वेस्टइंडीज चैंपियंस को 29 रन से हरा दिया। इस टूर्नामेंट में ये पाकिस्तान की लगातार दूसरी जीत रही। इस मुकाबले में क्रिस गेल का बल्ला नहीं चला जबकि वेस्टइंडीज के लिए ड्वेन स्मिथ ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली।

Advertisement

वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद पाकिस्तान की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 194 रन बनाए। वेस्टइंडीज को जीत के लिए 195 रन का बड़ा टारगेट मिला था, लेकिन क्रिस गेल की टीम पाकिस्तानी की अच्छी गेंदबाजी के सामने 20 ओवर में 9 विकेट पर 165 रन ही बना पाई और उसे हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान की ये लगातार दूसरी जीत थी और 2 मैचों में अब 4 अंक के साथ ये टीम अंक तालिका में पहले नंबर पर पहुंच गई है।

Advertisement

शोएब मलिक ने खेली अर्धशतकीय पारी

पाकिस्तान की तरफ से इस मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज शोएब मलिक ने सबसे अच्छी पारी खेली और 41 गेंदों पर 54 रन ठोक डाले। उन्होंने अपनी पारी के दौरान एक छक्का और 5 चौके लगाए। इसके अलावा सरजील खान ने 35 रन, शान मसूद ने 22रन जबकि आमेर यामीन ने नाबाद 29 रन की पारी खेली। कामरान अकमल ने इस मैच में 5 रन जबकि कप्तान यूनिस खान ने 2 रन की पारी खेली। शाहिद अफरीदी 10 गेंदों पर 16 रन बनाकर आउट हुए। वेस्टइंडीज की तरफ से एश्ले नर्स ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

सोहेल तनवीर और शाहिद अफरीदी की शानदार गेंदबाजी

वेस्टइंडीज को जीत के लिए 195 रन का बड़ा टारगेट मिला था और ये टीम इस स्कोर तक नहीं पहुंच पाई। पाकिस्तान के लिए सोहेल तनवीर ने 4 ओवर में 14 रन देकर 4 विकेट लिए जबकि अफरीदी ने 4 ओवर में 41 रन देकर 3 विकेट झटके। बहाव रियाज ने 3 ओवर में 18 रन देकर 2 सफलता हासिल की। वेस्टइंडीज की तरफ से ड्वेन स्मित बेस्ट स्कोरर रहे जिन्होंने 46 गेंदों पर 2 छक्के और 8 चौकों की मदद से 65 रन की पारी खेली। कप्तान क्रिस गेल इस मैच में सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए। जोनाथन कार्टर ने अपनी टीम के लिए 34 रन की पारी खेली।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो