scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

T20 World Cup के बीच मार्कस स्टोइनिस का बड़ा कमाल, बने दुनिया के नंबर वन ऑलराउंडर

ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस ने ऑलराउंड खेल की बदौलत अपनी टीम को सुपर-8 में पहुंचाया है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Riya Kasana
नई दिल्ली | Updated: June 19, 2024 16:18 IST
t20 world cup के बीच मार्कस स्टोइनिस का बड़ा कमाल  बने दुनिया के नंबर वन ऑलराउंडर
मार्कस स्टोइनिस बने नंबर वन ऑलराउंडर
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप के बीच ऑस्ट्रेलियन ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने बड़ा कमाल किया है। यह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी टी20 फॉर्मेट में दुनिया का नंबर वन ऑलराउंडर बन गया है। टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 राउंड की शुरुआत से पहले स्टोइनिस ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर यह मुकाम हासिल किया।

स्टोइनिस ने ग्रुप राउंड में किया कमाल

ग्रुप राउंड में स्टोइनिस ने गेंद और बल्ले दोनों से कमाल किया। स्टोइनिस ने ग्रुप राउंड में ओमान के खिलाफ नाबाद 67 रन बनाए और साथ ही तीन विकेट लिए। इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने 30 रन बनाए और एक विकेट लिया। नमीबिया के खिलाफ स्टोइनिस ने केवस 9 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए। वहीं स्कॉटलैंड के अहम समय पर 59 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को उलटफेर से बचाया।

Advertisement

मोहम्मद नबी को छोड़ा पीछे

स्टोइनिस ने अफगानिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नबी को पछाड़कर पहला स्थान हासिल किया। स्टोइनिस अब 213 अंकों के साथ चौथे स्थान पर पिछड़ गए हैं। श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा दूसरे और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा चौथे से पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या भी आठवें से सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

अकील हुसैन की बड़ी छलांग

गेंदबाजों की बात करें तो आदिल रशीद पहले स्थान पर काबिज हैं। हालांकि वेस्टइंडीज के अकील हुसैन ने छह स्थानों की छलांग लगाकर दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। हुसैन ने ग्रुप राउंड के चार मैचों में नौ विकेट झटके हैं। श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा दूसरे से स्थान से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। अफगानिस्तान के राशिद खान, साउथ अफ्रीका एनरिक नॉर्खिया भी एक-एक स्थान नीचे आ गए हैं। टॉप10 में इकलौते भारतीय अक्षर पटेल है। वह दो स्थान नीचे आ गए हैं। वह सातवें से नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो