scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

गेंदबाजों के लिए बुरा सपना रहे गौतम गंभीर को पिता के दोस्त की बेटी ने किया था ‘क्लीन बोल्ड’, पूर्व क्रिकेटर ने शादी के लिए रखी थी 1 शर्त

क्रिकेट के मैदान पर अपने कौशल के लिए मशहूर गौतम गंभीर की नताशा जैन के साथ उनके प्यार की कहानी बहुत ही रोचक है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: June 02, 2024 01:46 IST
गेंदबाजों के लिए बुरा सपना रहे गौतम गंभीर को पिता के दोस्त की बेटी ने किया था ‘क्लीन बोल्ड’  पूर्व क्रिकेटर ने शादी के लिए रखी थी 1 शर्त
गौतम गंभीर ने 29 अक्टूबर 2011 को नताशा जैन के साथ शादी की थी। (सोर्स- X@natashagambhir2)
Advertisement

Gautam Gambhir Natasha Jain Love Story: एक जमाना था जब गेंदबाज कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर गौतम गंभीर की आक्रामक बल्लेबाजी शैली से परेशान रहते थे। गेंदबाजों के लिए उन्हें पिच से पवेलियन भेजना आसान काम नहीं था, लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर को दिल्ली की नताशा जैन ने क्लीन बोल्ड कर दिया।

Advertisement

गौतम गंभीर और उनकी पत्नी नताशा जैन का रिश्ता जीवन की चुनौतियों के बीच स्थायी प्रेम का प्रतीक है। मुलाकातों से लेकर सपने साझा करने तक की लव-स्टोरी दोनों के अटूट समर्पण की कहानी है, जो क्रिकेट के मैदान से कहीं अधिक लोगों को प्रेरित करती है।

Advertisement

गौतम और नताशा के व्यवसायी पिता अच्छे दोस्त थे। उन्हीं के जरिये गौतम की नताशा से पहली मुलाकात हुई थी। शुरू में वे दोस्त बने। कुछ साल बाद यह दोस्ती प्यार में बदल गई और दोनों ने जिंदगी भर साथ रहने की कसम ली। माता-पिता की सहमति के बाद दोनों ने शादी का फैसला किया।

वर्ल्ड कप के बाद ही शादी करने की लगाई थी शर्त

शादी के लिए गौतम ने एक शर्त लगाई। गंभीर ने कहा था कि शादी वह वर्ल्ड कप के बाद ही करेंगे। 2011 वनडे वर्ल्ड कप 19 फरवरी से 2 अप्रैल तक खेला गया। गंभीर ने विश्व कप जीतने के बाद 29 अक्टूबर 2011 को नताशा संग शादी की। गौतम और नताशा की 2 बेटियां आजीन और अनाइजा हैं।

सगाई के 1 साल बाद शादी की

नताशा के हवाले से bollywoodshaadis ने अपनी रिपोर्ट में लिखा था, ‘हम एक-दूसरे को जानते थे, 2-3 साल से दोस्त थे। फिर हमने शादी करने का फैसला किया। हमारे परिवार भी पिछले 30 वर्षों से एक-दूसरे को जानते थे। हमारे पिता एक-दूसरे को जानते थे और फिर हम दोस्त बन गए। हम दोनों ने पहले शादी करने का फैसला किया और फिर अपने माता-पिता की सहमति ली। शादी से करीब 1 साल पहले हमारी सगाई हुई थी।’

Advertisement

इस बात से परेशान थीं नताशा

नताशा जानती थीं कि गौतम गंभीर एक मशहूर क्रिकेटर हैं और हमेशा लाइमलाइट में रहेंगे। यह विचार नताशा को शुरू में परेशान करता था क्योंकि वह गौतम की तरह प्रसिद्धि और अटेंशन पाने की आदी नहीं थी। सही बात तो यह थी कि वह क्रिकेट में बहुत दिलचस्पी नहीं रखती थी, लेकिन गौतम के सहज स्वभाव के कारण वह उनके प्रति आकर्षित हुईं और उन्हें जीवन साथी बनाने का फैसला किया।

Advertisement

क्रिकेट पर कभी चर्चा नहीं करतीं नताशा

दूसरी ओर गौतम गंभीर को नताशा का जो गुण सबसे ज्यादा पसंद था, वह यह था कि नताशा उनके साथ कभी भी क्रिकेट पर चर्चा नहीं करती थी, चाहे मैच कितना भी अच्छा या बुरा क्यों न हो। गौतम गंभीर ने एक इंटरव्यू में कहा था, ‘नताशा के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि वह मेरे साथ क्रिकेट पर चर्चा नहीं करतीं। मैं बहुत अधिक क्रिकेट खेलता हूं, इसलिए मैं कमरे में आकर फिर से क्रिकेट पर चर्चा नहीं करना चाहता।’ गंभीर ने एक इंटरव्यू में यह भी बताया था कि नताशा को डांस करने का बहुत शौक है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो