scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Yousuf Pathan Won: पूर्व भारतीय क्रिकेटर यूसुफ पठान को लोकसभा चुनाव में मिली बड़ी जीत, कांग्रेस के बड़े नेता को हराया

पूर्व भारतीय क्रिकेटर यूसुफ पठान ने पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ा और दिग्गज कांग्रेसी नेता को हरा दिया।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
Updated: June 04, 2024 17:34 IST
yousuf pathan won  पूर्व भारतीय क्रिकेटर यूसुफ पठान को लोकसभा चुनाव में मिली बड़ी जीत  कांग्रेस के बड़े नेता को हराया
Yusuf Pathan (Source- AP Photo)
Advertisement

Lok Sabha Election 2024 result: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी यूसुफ पठान ने सियासत की पिच पर अपने पहले प्रयास में ही जोरदार प्रदर्शन किया और बड़ी जीत दर्ज की। यूसुफ पठान लोकसभा चुनाव 2024 में तृणमूल कांग्रेस की तरफ से पश्चिम बंगाल के बहरामपुर सीट से चुनाव लड़े थे। उनके सामने कांग्रेस के बड़े नेता अधीर रंजन चौधरी की बड़ी चुनौती थी, लेकिन उन्होंने इस चुनौती को पार करते हुए इस सीट से बड़ी जीत दर्ज की।

यूसुफ पठान को मिली 69102 मतों से जीत

लोकसभा चुनाव 2024 में 41 साल के यूसुफ पठान को कुल 458831 मत पड़े जबकि उनके विरोधी व कांग्रेस के दिग्गज नेता अधीर रंजन चौधरी को 389729 वोट पड़े। यूसुफ पहली बार इस चुनाव में खड़े हुए थे और उन्होंने अपने विरोधी नेता अधीर रंजन को 69102 मतों के अंतर से हरा दिया। क्रिकेट के मैदान पर सफलता हासिल करने के बाद यूसुफ पठान ने सियाची पिच पर भी अपने पहले प्रयास में ही जोरदार प्रदर्शन कर डाला और अपने पहले चुनाव में ही बड़ी जीत हासिल कर ली।

Advertisement

यूसुफ पठान का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर

यूसुफ पठान ने भारत के लिए 57 वनडे मैचों में 2 शतक लगाए थे और कुल 810 रन बनाए थे जबकि उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 123 रन था जबकि वनडे में उन्होंने इतने ही मैचों में भारत के लिए 33 विकेट भी हासिल किए थे। वहीं टी20आई मैचों में उन्होंने 236 रन बनाए थे और 22 मैच खेले थे। टी20आई में उन्होंने 236 रन बनाए थे और उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 37 रन था जबकि उनके नाम पर कुल 13 विकेट दर्ज हैं। उन्हें भारत के लिए टेस्ट प्रारूप में खेलने का मौका नहीं मिला था। वो दाएं हाथ के बल्लेबाज थे साथ ही ऑफ ब्रेक गेंदबाजी भी करते थे।

आपको बता दें कि कई क्रिकेटर इससे पहले भी लोकसभा चुनाव जीतकर संसद पहुंच चुके हैं। इनमें गौतम गंभीर, नवजोत सिंह सिद्धू, मोहम्मद अजहरुद्दीन, कीर्ति आजाद, चेतन चौहान शामिल हैं। गंभीर 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी की ओर से मैदान पर उतरे थे और जीते भी थे। हालांकि उन्हें 2024 चुनाव के लिए पार्टी की तरफ से टिकट नहीं मिला था।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो