scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

ENG vs PAK: बाबर इतने रन बनाते ही खत्म कर देंगे कोहली की बादशाहत, T20I में सबसे ज्यादा रन होगा उनके नाम

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी20आई में इतने रन बनाते ही बाबर आजम इस प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
May 30, 2024 16:55 IST
eng vs pak  बाबर इतने रन बनाते ही खत्म कर देंगे कोहली की बादशाहत  t20i में सबसे ज्यादा रन होगा उनके नाम
Babar Azam (Source- AP Photo)
Advertisement

Babar Azam T20I record: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच चौथा टी20आई मुकाबला भारतीय समय के मुताबिक गुरुवार रात 11 बजे से खेला जाएगा। हालांकि इस मैच में बारिश का अनुमान है, लेकिन अगर ये मैच खेला जाता है तो इसमें बाबर आजम के पास विराट कोहली की बादशाहत खत्म करने का अच्छा मौका होगा।

विराट कोहली इस वक्त टी20आई में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं और उनसे ठीक पीछे बाबर आजम हैं। ऐसे में बाबर आजम अगर इंग्लैंड के खिलाफ इतने रन बना लेते हैं तो वो टी20आई में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

Advertisement

बाबर को 51 रन की जरूरत

टी20आई में बाबर आजम रन बनाने के मामले में इस वक्त दूसरे नंबर पर ठीक विराट कोहली के पीछे मौजूद हैं। बाबर आजम ने अब तक खेले 118 मैचों की 111 पारियों में 3987 रन बनाए हैं। बाबर ने इन मैचों में 129.91 की स्ट्राइक रेट और 41.10 की औसत के साथ ये रन बनाए हैं और उन्होंने 3 शतक और 36 अर्धशतक भी जड़े हैं। वहीं विराट कोहली की बात करें तो उन्होंने 117 मैचों की 109 पारियों में 4037 रन बनाए हैं। यानी बाबर आजम को उनसे आगे निकलने के लिए अभी 51 रन की जरूरत है।

इंग्लैंड के खिलाफ बाबर आजम अगर चौथे मैच में 51 रन बना लेते हैं तो वो विराट कोहली से आगे निकल जाएंगे और टी20आई में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। वहीं वो टी20आई में 4000 रन का आंकड़ा छूने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में विराट कोहली के बाद दूसरे नंबर पर आ जाएंगे। टी20आई में विराट कोहली और बाबर आजम का बेस्ट स्कोर भी 122 रन है। हालांकि कोहली 122 पर नाबाद रहे थे, लेकिन बाबर 122 पर आउट हो गए थे। टी20आई में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हिटमैन रोहित शर्मा हैं जिन्होंने 3974 रन बनाए हैं और 5 शतक लगा चुके हैं। रोहित का बेस्ट स्कोर नाबाद 121 रन रहा है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो