scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

BAN vs NEP: बांग्लादेश ने नेपाल को 21 रन से हराया, सुपर-8 के लिए क्वालिफाई; शाकिब अल हसन के पास भी है इतिहास रचने का मौका

Bangladesh vs Nepal Match Highlights: टी20 विश्व कप 2024 में नेपाल के खिलाफ बल्ले से खराब प्रदर्शन की भरपाई बांग्लादेश के गेंदबाजों ने शानदार तरीके से की।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: June 17, 2024 09:04 IST
ban vs nep  बांग्लादेश ने नेपाल को 21 रन से हराया  सुपर 8 के लिए क्वालिफाई  शाकिब अल हसन के पास भी है इतिहास रचने का मौका
आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 में ग्रुप स्टेज में नेपाल की खिलाफ मैच में गेंदबाजों ने बांग्लादेश की वापसी कराई। (सोर्स- X/@BCBtigers)
Advertisement

Bangladesh vs Nepal, T20 World Cup 2024 Match Highlights: बांग्लादेश आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 चरण में पहुंच गया। बांग्लादेश ने 17 जून की सुबह (भारतीय समयानुसार) सेंट विंसेंट में किंग्सटाउन के अर्नोस वेल ग्राउंड पर खेले गए मैच में नेपाल को 21 रन से हराया।

Advertisement

बांग्लादेश की ओर से शाकिब अल हसन ने मुकाबले की आखिरी दो गेंद पर 2 विकेट लिए, इसलिए जब 20 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सुपर-8 के मैच में वह गेंदबाजी करने उतरेंगे तो उनके पास टी20 विश्व कप में हैट्रिक बनाने का मौका होगा।

Advertisement

बांग्लादेश के गेंदबाजों ने की भरपाई

मैच की बात करें तो नेपाल के खिलाफ बल्ले से खराब प्रदर्शन की भरपाई उनके गेंदबाजों ने शानदार तरीके से की। यह टी20 विश्व कप मैच में डिफेंड किया गया अब तक का सबसे कम स्कोर है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच की तरह नेपाल गेंद से अच्छे प्रदर्शन के बाद बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका।

बांग्लादेश की टीम सिर्फ 106 रन ही बना पाई

महज 106 रन का बचाव करते हुए बांग्लादेश को लगा होगा कि वे कम से कम 20 रन कम रह गए हैं, लेकिन फिर भी, इस पिच में गेंदबाजों के लिए बहुत कुछ था। तंजीद हसन ने शानदार अंदाज में शुरुआत की और शीर्ष क्रम को ध्वस्त कर दिया। वह नई गेंद से आग उगल रहे थे।

तंजीद हसन ने 21 डॉट गेंदें फेंकी, सिर्फ सात रन दिए और तीन महत्वपूर्ण विकेट लिए। फिर मुस्तफिजुर रहमान ने वही किया जिसके लिए वह जाने जाते हैं। शाकिब अल हसन और रिशाद हुसैन ने भी अलग-अलग मौकों पर हालात को संभाले रखा। मुस्तफिजुर ने 3, जबकि शाकिब ने 2 विकेट लिए।

Advertisement

26 रन पर ही नेपाल ने गंवा दिए 5 विकेट

नेपाल ने जल्दी ही 5 विकेट (महज 26 रन पर) गंवा दिए। इसके बाद कुशल मल्ला और दीपेंद्र सिंह ऐरी के बीच 50 रन की अच्छी साझेदारी हुई। हालांकि, उन्हें भी बहुत काम करना था, लेकिन वे दबाव में ढह गए, क्योंकि मुस्तफिजुर रहमान और शाकिब अल हसन ने शेष विकेट चटकाकर मैच अपने नाम कर लिया।

Advertisement

दूसरी ओर, नेपाल की टीम के लिए यह एक बहुत ही आसान लक्ष्य था, लेकिन उन्होंने वही गलतियां कीं जो उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में की थीं। बल्कि यूं कहें कि आज तो बहुत पहले ही चीजें खराब होने लगीं थीं। उनकी पावरप्ले बल्लेबाजी बहुत अच्छी नहीं थी।

बेहतर नहीं था नेपाल का स्ट्राइक रोटेशन

नेपाल का स्ट्राइक रोटेशन भी बहुत बेहतर नहीं था। यही वजह रही कि आवश्यक रन-रेट बढ़ गया और जब उन्होंने जोखिम लेने की शुरुआत की तब तक शायद बहुत देर हो चुकी थी, खासकर मुस्तफिजुर जैसे गेंदबाजों के खिलाफ।

नेपाल की इस विश्व कप से अब विदाई हो चुकी है, लेकिन वे सकारात्मकता के साथ घर लौटेंगे। हालांकि, साथ ही यह भी महसूस करेंगे कि अगर उन्होंने बल्ले से थोड़ा और अधिक क्लिनिकल प्रदर्शन किया होता और खेल के प्रति और ज्यादा जागरूक होते, तो चीजें बहुत अलग हो सकती थीं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो