scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

वेश बदलकर शादी के मंडप में पहुंची पूर्व प्रेमिका, TV पर देखा 'क्राइम पेट्रोल', फिर दिया इस खौफनाक वारदात को अंजाम

Chhattisgarh Acid Attack: पूर्व प्रेमिका ने टीवी पर क्राइम पेट्रोल देखने के बाद वारदात को अंजाम दिया।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: April 25, 2023 10:36 IST
वेश बदलकर शादी के मंडप में पहुंची पूर्व प्रेमिका  tv पर देखा  क्राइम पेट्रोल   फिर दिया इस खौफनाक वारदात को अंजाम
शादी के मंडप में दूल्हा-(प्रतीकात्मक फोटो)
Advertisement

Chhattisgarh Acid Attack: छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में पिछले सप्ताह शादी के मंडप में बैठे दूल्हा-दुल्हन पर एसिड अटैक किसी और ने नहीं, बल्कि दूल्हे की पूर्व प्रेमिका किया था। दूल्हे की पूर्व प्रेमिका उसकी बेवफाई से नाराज थी। जिसके बाद उसने इस खतरनाक वारदात को अंजाम दिया। पूर्व प्रेमिका के एसिड अटैक में 10 लोग झुलस गए थे। बस्तर पुलिस ने अब उसकी 23 साल की पूर्व प्रेमिका को गिरफ्तार कर लिया है।

घटना 19 अप्रैल की है, जब बस्तर के छोटे अमाबल गांव में दूल्हा डमरूधर बघेल (25) की 19 वर्षीय युवती से शादी हो रही थी। इसी दौरान दूल्हे की पूर्व प्रेमिका ने तेजाब से हमला किया था। एसिड अटैक में दूल्हा, दुल्हन और शादी में शामिल 10 बाराती मामूली रूप से झुलस गए थे। पुलिस ने गांव में लगे 12 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच के बाद उस महिला को पकड़ने में कामयाबी हासिल की, जिसने हमले के दौरान अपनी पहचान छिपाने के लिए खुद को एक पुरुष के रूप में बदल लिया था।

Advertisement

कई सालों से प्रेम संबंध में थे दोनों

आरोपी महिला ने पुलिस को बताया कि वह डमरूधर बघेल के साथ पिछले कई सालों से प्रेम संबंध में थी और उसने उससे शादी करने का वादा किया था। हालांकि, जब वो दूसरी लड़की से शादी करने लगा तो उसको यह बात नागवार गुजरी। इसके बाद उसने यह कदम उठाया। मामला जिले के भानपुरी थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के अनुसार, सात साल पहले कांवड़ गांव की रहने वाली आरोपी युवती की मुलाकात सुधापाल के रहने वाले डमरू बघेल से हुई थी। दोनों के बीच मिलना-जुलना जारी रहा। इस दौरान दोनों ने एक-दूसरे से शादी का वादा भी किया। इसी बीच डमरू बघेल ने किसी दूसरी लड़की से शादी तय कर ली। जिसकी जानकारी प्रेमिका को नहीं थी।

टीवी पर क्राइम पेट्रोल को देखकर दिया वारदात को अंजाम

हालांकि, जब इसी बीच युवती को उसकी शादी के बारे में पता चला तो उसने डमरु को कॉल कर शादी के बारे में पूछा। लेकिन, डमरू ने शादी की बात से इनकार कर दिया। जिसके बाद से प्रेमिका ने कई बार युवक को कॉल करने की कोशिश की। लेकिन, उसने फोन उठाना बंद कर दिया। तभी टीवी पर 'क्राइम पेट्रोल' देखते हुए उसके मन में डमरूधर पर तेजाब से हमला कर बदला लेने का विचार आया।

Advertisement

पूर्व प्रेमिका को किसी तरह से पता चला कि डमरू शादी कर रहा है। मंडप सज गया है। बारात लेकर पहुंचा है। पूर्व प्रेमिका भी 19 अप्रैल की शाम शादी समारोह में पहुंची। उस रात आंधी-तूफान के चलते बिजली गुल हो गई थी। इसी का फायदा उठाकर प्रेमिका ने एसिड अटैक कर दिया। जिसके बाद रविवार को लड़की को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Advertisement

आरोपी महिला ने पूछताछ में जुर्म कबूल किया

बस्तर की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निवेदिता पाल ने कहा कि उसने एक मिर्च के खेत से तेजाब चुराया, जहां वह काम करती है, तेजाब का उपयोग खेत में ड्रिप सिस्टम को साफ करने के लिए किया जाता है। पॉल ने बताया कि आरोपी महिला को पकड़ने जिले के करीब 10 से ज्यादा थानेदार समेत पुलिस अफसर लगे हुए थे। निवेदिता ने बताया कि भानपुरी जाने वाले मार्ग में लगे करीब 12 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया था।सोनारपाल, बालेंगा, मुंडागांव, बस्तर समेत अन्य गांवों में आरोपी की तलाश की जा रही थी। फिर, मुखबिर से सूचना मिली थी कि इलाके की ही रहने वाली एक युवती के साथ डमरू का प्रेम प्रसंग था। उन्होंने कहा कि जांच में महिला की संलिप्तता का पता चला, जो दूल्हे की पूर्व प्रेमिका थी, जिसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया। पूछताछ करने पर युवती ने अपना जुर्म कबूल लिया।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो