scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Amritpal Singh: अमृतपाल ने बैसाखी पर भीड़ जुटाने की कही बात, बठिंडा में बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक सुरिंदर पाल सिंह परमार ने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था एक संदेश है कि पंजाब में स्थिति सामान्य है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Nitesh Dubey
April 09, 2023 17:06 IST
amritpal singh  अमृतपाल ने बैसाखी पर भीड़ जुटाने की कही बात  बठिंडा में बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था
अमृतपाल सिंह अभी भी फरार है (Reuters photo)
Advertisement

खालिस्तान समर्थक और 'वारिस पंजाब दे' प्रमुख अमृतपाल सिंह (Waris Punjab De chief Amritpal Singh) के एक असत्यापित वीडियो आने के बाद पंजाब के बठिंडा में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। इस वीडियो में अमृतपाल बैसाखी (Baisakhi) समारोह से पहले बड़ी भीड़ इकठ्ठा करने की बात करता है, जिसमे सिख समुदाय (Sikh community) की समस्याओं पर चर्चा हो सके

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक सुरिंदर पाल सिंह परमार ने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था एक सकारात्मक संदेश है कि पंजाब में स्थिति सामान्य है। उन्होंने कहा, "हमने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं। हम यहां लोगों की सुविधा के लिए हैं। हम चाहते हैं कि बैसाखी पर अधिक से अधिक लोग राज्य की यात्रा करें। इससे एक सकारात्मक संदेश जाएगा कि पंजाब में स्थिति सामान्य है। कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है।"

Advertisement

इससे पहले 2 अप्रैल को भगोड़े वारिस पंजाब दे प्रमुख अमृतपाल के अमृतसर में स्वर्ण मंदिर में आत्मसमर्पण करने की अटकलों के बीच पुलिस उपायुक्त (कानून और व्यवस्था) परमिंदर सिंह भंडाल ने कहा कि अगर खालिस्तान नेता आत्मसमर्पण करना चाहते हैं, तो वे कानून के अनुसार ऐसा करने में उसकी मदद करेंगे।

परमिंदर सिंह भंडाल ने कहा, "हम अमृतसर में लोगों की सुरक्षा और सुरक्षा के लिए लगातार काम कर रहे हैं। अभी हम यातायात के प्रबंधन पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रहे हैं क्योंकि बैसाखी नजदीक है। अगर अमृतपाल आत्मसमर्पण करना चाहता है, तो हम कानून के अनुसार अपना काम करेंगे।"

Advertisement

इससे पहले भगोड़ा खालिस्तान नेता अमृतपाल कथित तौर पर एक नए वीडियो में यह कहते हुए दिखाई दिया कि वह भगोड़ा नहीं है और जल्द ही दुनिया के सामने आएगा। अमृतपाल ने कहा कि जो लोग सोचते हैं कि वह भाग गया या अपने दोस्तों को छोड़ दिया, उन्हें अपने दिमाग से वह बात निकाल देनी चाहिए। पंजाब पुलिस द्वारा भगोड़ा घोषित किए गए खालिस्तानी नेता ने कहा कि किसी को यह आशंका नहीं होनी चाहिए कि वह अपने लोगों से दूर भाग गया।

Advertisement

अमृतपाल ने कहा, "जल्द ही मैं दुनिया के सामने पेश होऊंगा। मैं उस तरह का व्यक्ति नहीं हूं जो विदेश जाकर वीडियो डालेगा। कई लोगों ने कहा था कि मैंने अपने बाल कटवा लिए हैं। बाल कटवाने से पहले मैं अपना सिर कटवा लूंगा।" अमृतपाल 18 मार्च से फरार है, जिस दिन पंजाब पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की थी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो