scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Petrol Diesel Price: आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें अपने शहर का रेट

आपके शहर में पेट्रोल और डीजल के दाम हर रोज ऊपर नीचे होते रहते हैं। इसलिए जानिए आपके शहर में तेज किस रेट पर बिक रहा है।
Written by: बिजनेस डेस्क
नई दिल्ली | Updated: May 31, 2024 11:24 IST
petrol diesel price  आज क्या है पेट्रोल डीजल के दाम  जानें अपने शहर का रेट
अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जानिए
Advertisement

Petrol-Diesel Price 31 May 2024: हर रोज जारी होने वाले पेट्रोल डीजल के दाम को अपडेट कर दिया गया है। आज महीने की आखिरी तारीख है इस वजह से हर किसी को इसकी कीमतों में बदलाव आने की उम्मीद थी लेकर कीमतों में कई बदलाव देखने को नहीं मिला है। हालांकि राज्य सरकारे वैट और टैक्स लगाती हैं जिसकी वजह से तेल के कीमतों में बदलाव देखने को मिलता है। इसी वजह से हर शहर की पर इसके दाम अलग-अलग होते हैं।

Advertisement

भारतीय ऑयल मार्केटिंग कंपनियां अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल के आधार पर कीमत तय की जाती है। इसी वजह से हर रोज पेट्रोल और डीजल के दाम तय होते हैं। लेकिन आज तेज के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। हर शहर में तेज अपने पुराने रेट पर ही मिल रही है।

Advertisement

राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम 94.72 रुपये हैं वहीं डीजल की कीमत 87.62 रुपये प्रति लीटर की दर है। आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 104.21 रुपये जबकि डीजल 92.15 रुपये से मिल रहा है। कोलकाता में पेट्रोल 103.94 जबकि डीजल 90.76 रुपये की दर से मिल रहा है। जबकि दक्षिण राज्य चेन्नई में पेट्रोल 100 रुपये जबकि डीजल 92.43 रुपये की दर से मिल रहा है।

राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में पेट्रोल 94.72 रुपये जबकि डीजल 87.83 रुपये मिल रहे हैं। गाजियाबाद में पेट्रोल 94.65 जबकि डीजल 87.75 रुपये जबकि यूपी की राजधानी लखनऊ में भी गाजियाबाद वाला ही रेट है। राजस्थान की राजधानी जयपुर में पेट्रोल 104.88 रुपये जबकि डीजल 90.36 रुपये की दर से मिल रहा है। पटना में पेट्रोल 105 रुपये जबकि डीजल 92.04 रुपये प्रति लीटर है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो