scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Om Birla vs K Suresh Net Worth 2024: ओम बिरला और के.सुरेश में कौन ज्यादा अमीर? जानें दोनों की नेट वर्थ

Om Birla vs K Suresh Net Worth 2024: लोकसभा स्पीकर का चुनाव लड़ रहे ओम बिरला और के.सुरेश के पास है कितनी धन-दौलत? जानें दोनों की नेट वर्थ
Written by: बिजनेस डेस्क | Edited By: Naina Gupta
Updated: June 26, 2024 11:20 IST
om birla vs k suresh net worth 2024  ओम बिरला और के सुरेश में कौन ज्यादा अमीर  जानें दोनों की नेट वर्थ
Om Birla vs K Suresh Net Worth 2024: ओम बिरला और के.सुरेश की नेट वर्थ जानें
Advertisement

Loksabha Speaker Chunav: 18वीं ललोकसभा का पहला सत्र 24 जून से शुरू हो चुका है। सत्र की शुरुआत में नए सांसदों को शपथ दिलाई गई और आज लोकसभा स्पीकर का चुनाव होना है। भारत के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है जब लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए चुनाव कराया गया है। लोकसभा स्पीकर पद के लिए चुनाव (Loksabha Speaker Election) के लिए एनडीए गठबंधन की तरफ से एक बार फिर ओम बिरला (Om Birla) ने नामांकन भरा है। वहीं विपक्षी INDIA गठबंधन की तरफ से के. सुरेश (K. Suresh) चुनाव लड़ रहे हैं। आज (26 जून) थोड़ी देर में मतदान होगा।

Advertisement

आपको बता दें कि ओम बिरला ने राजस्थान की कोटा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की है। वहीं कोडिकुन्निल सुरेश केरल की मवेलीकरा सीट से जीत दर्ज करके आए हैं। आज हम बात करेंगे इन दोनों की नेट वर्थ और धन-दौलत के बारे में…

Advertisement

वंदे भारत स्लीपर ट्रेन को लेकर बहुत बड़ी खबर, 15 अगस्त से पहले पीएम मोदी दिखा सकते हैं हरी झंडी, दिल्ली-मुंबई का सफर होगा आसान

NDA उम्मीदवार ओम बिरला के पास कितनी संपत्ति?

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 के नामांकन के समय दाखिल चुनावी हलफनामे में ओम बिरला ने अपनी संपत्ति का खुलासा किया था। myneta.info के मुताबिक, ओम बिरला के पास कुल 10.62 करोड़ रुपये की संपत्ति है। उन पर कोई भी कर्ज नहीं है। चुनावी एफिडेविट में ओम बिरला ने अपने पास 40,000 रुपये जबकि पत्नी के पास कुल 30,000 रुपये कैश होने की जानकारी दी थी।

इसके अलावा ओम बिरला के पास 1.32 करोड़ रुपये बैंक खातों में जमा हैं। जबकि उनकी पत्नी के बैंक अकाउंट्स में 94 लाख रुपये जमा हैं। एनडीए के लोकसभा स्पीकर उम्मीदवार ने 1.08 करोड़ रुपये शेयर मार्केट में भी निवेश किए हैं। उनकी पत्नी के पास 43,000 रुपये की एक LIC पॉलिसी है।

Advertisement

गौर करने वाली बात है कि ओम बिरला के पास एक वैगन-आर (Wagon-R) कार जबकि उनकी पत्नी के पास रिट्ज़ कार है। दोनों की वैल्यू करीब 5 लाख रुपये है। ओम बिरला के पास 8 लाख रुपये का सोना-चांदी (Gold-Silver) है जबकि उनकी पत्नी के पास 426 ग्राम सोना है जिसकी वैल्यू करीब 96 लाख रुपये है।

Advertisement

अचल संपत्ति की बात करें तो ओम बिरला और उनकी पत्नी के नाम पर 75 लाख रुपये की कृषि योग्य भूमि है। ओम बिरला के नाम पर कोई घर नहीं है लेकिन उनकी पत्नी के पास कुल 4.49 करोड़ रुपये से ज्यादा कीमत वाले तीन घर हैं।

के. सुरेश के पास कितनी संपत्ति?

INDIA गठबंधन की तरफ से लोकसभा स्पीकर का चुनाव लड़ रहे के.सुरेश धन-दौलत के मामले में ओम बिरला से कहीं पीछे हैं। चुनावी हलफनामे के मुताबिक, के सुरेश की नेट वर्थ (K. Suresh Net Worth) करीब 1.5 करोड़ रुपये है। इसके अलावा के. सुरेश पर करीब 8 लाख रुपये कैश भी है। विपक्ष के उम्मीदवार के पास करीब 15 हजार रुपये कैश हैं। वहीं उनकी पत्नी व बच्चों के बैंक खातों में 17.62 लाख रुपये जमा हैं। के. सुरेश के नाम पर तीन LIC पॉलिसी भी हैं।

बात करें कार की तो के.सुरेश के पास एक इनोवा जबकि एक फोर्ड फीगो कार है। इन दोनों की वैल्यू 25 लाख रुपये बताई गई है। के.सुरेश के पास एक 8 ग्राम की सोने की अंगूठी है। जबकि उनकी पत्नी के पास करीब 6 लाख रुपये के सोने के गहने हैं। के.सुरेश के पास करीब 75 लाख रुपये की कीमत वाली एग्रीकल्चर लैंड है। इसके अलावा उनके पास 20 लाख रुपये की कीमत वाला एक घर भी है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो